झारखंड के 11वें सीएम के रूप में हेमंत सोरेन ने ली शपथ, राहुल गांधी और ममता बनर्जी समेत कई दिग्गज समारोह में शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में कई कद्दावर नेता शामिल हुए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार सहित कई बड़े नेता शामिल हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के 11वें सीएम के रूप में हेमंत सोरेन ने शपथ ले ली है। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारेाह में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। हेमंत सोरेन दूसरी बार राज्य के सीएम बने हैं।

हेमंत सोरेन के साथ ही कांग्रेस के दो और आरजेडी के एक विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली। पाकुड़ से कांग्रेस के विधायक आलमगीर आलम और लोहरदगा से कांग्रेस के विधायक रामेश्वर उरांव ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, चतरा से आरजेडी विधायक सत्यानंद भोक्ता को भी राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़े नेता शामिल हुए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, शरद यादव, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सुबोध कांत सहाय, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैंने आज रांची में हेमंत सोरेन जी और कांग्रेस पार्टी के मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया। मुझे विश्वास है कि झारखंड में नई सरकार शांति, समृद्धि और सभी नागरिकों की बेहतरी के लिए काम करेगी।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Dec 2019, 2:19 PM