मोहाली में इंटेलिजेंस दफ्तर में धमाके बाद पंजाब में हाई अलर्ट, सीएम मान बोले- नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलीजेंस हेडक्वोर्टर में सोमवार देर शाम धमाका हुआ। यह धमाका रॉकेट जैसे किसी चीज से हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि इमारत की तीसरी मंजिल पर यह धमाका हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है। जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की उसे बख़्शा नहीं जाएगा।

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलीजेंस हेडक्वोर्टर में सोमवार देर शाम धमाका हुआ। यह धमाका रॉकेट जैसे किसी चीज से हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि इमारत की तीसरी मंजिल पर यह धमाका हुआ है। हेडक्वोर्टर के पास के इलाके सील कर दिये गये हैं और मामले की जांच की जा रही है।


पंजाब पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि हेडक्वोर्टर में यह धमाका शाम सात बजकर 45 मिनट के करीब हुआ। पुलिस ने बताया है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं और जांच जारी है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पुलिस महानिदेशक बी के भावरा से बात करके उनसे घटना की जानकारी ली है।


गौरतलब है कि चार दिन पहले ही पंजाब पुलिस की गुप्त सूचना के आधार पर हरियाणा के करनाल में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी गिरफ्तार किये गये थे।

पंजाब पुलिस ने पांच मई को हुई इन गिरफ्तारियों को संभावित आतंकवादी हमले को सफलतापूर्वक टालने की कार्रवाई बताया था। पुलिस ने साथ ही कहा था कि आईएसआई का राज्य में आतंकवाद को बढ़ावा देने की कोशिश करने का दावा गलत है।

डीजीपी भावरा ने मीडिया को बताया था कि केंद्रीय एजेंसी से जानकारी मिली थी कि कुछ संदिग्ध विस्फोटक और हथियार लेकर फजिल्का और फिरोजपुर जिलों में हैं।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आतंकवादियों ने बताया कि वे पाकिस्तान में रहने वाले हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा के लिये काम करते हैं। रिंडा पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र और हरियाणा में सक्रिय है और वह कई मामलों में वांछित है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia