लश्कर की धमकी के बाद यूपी में हाई अलर्ट, काशी विश्वनाथ मंदिर समेत कई धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी 

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने यूपी के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों और करीब 14 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। बुधवार सुबह धमकी भरा लेटर मिलने के बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा यूपी के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल और प्रमुख रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बुधवार सुबह धमकी भरा पत्र मिलने के बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया है। पत्र में श्रीकृष्ण जन्मभूमि सहित काशी विश्वनाथ मंदिर और प्रमुख रेलवे स्टेशनों को 6 और 8 जून को जून को बम से उड़ाने की दी धमकी दी गई है। इस पत्र पर जम्मू एवं कश्मीर में एलईटी के क्षेत्रीय कमांडर मौलाना अंबू शेख के हस्ताक्षर हैं। आईबी ने इस मामले में प्रदेश सरकार को इनपुट दिए थे। इस पत्र की प्रामाणिकता का फिलहाल पता लगाया जा रहा है।

आईबी ने पत्र मिलने के बाद अलर्ट जारी किया है और राज्य पुलिस ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक(कानून एवं व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि महत्वपूर्ण धार्मिक, पर्यटक और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डीजीपी मुख्यालय ने एडीजी वाराणसी, एडीजी मेरठ और एडीजी आगरा समेत सभी अफसरों को इस मामले में अलर्ट भेज दिया है।

सूचना मिलने के बाद हापुड़ स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। आने-जाने वालों की तलाशी ली गई। मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद आरपीएफ और जीआरपी ने पूरे स्टेशन परिसर में चेकिंग की। आरपीएफ इंस्पेक्टर असलम मोहम्मद ने बताया कि सफाईकर्मियों, वेंडर्स और सभी कर्मचारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

(आईएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */