बारिश में चट्टान टूटने से हाईवे बंद, बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब जा रहे श्रद्धालु फंसे

रविवार सुबह करीब 7:30 बजे भारी बारिश के बीच चट्टान का एक हिस्सा टूटकर बदरीनाथ हाईवे पर आ गिरा। जिस कारण हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। गनीमत रही की चट्टान टूटने से गिरे मलबे की चपेट में कोई गाड़ी नहीं आई, जिससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण रविवार सुबह बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिरही के पास चट्टान टूटने से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया, जिससे बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं के वाहनों के पहिये थम गए। तीर्थयात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 7:30 बजे भारी बारिश के बीच चट्टान का एक हिस्सा टूटकर बदरीनाथ हाईवे पर आ गिरा। जिस कारण यहां हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। गनीमत यह रही कि चट्टान टूटने के बाद गिरे मलबे की चपेट में कोई गाड़ी नहीं आई, जिससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।


इस बीच हाईवे खोलने के प्रयास जारी हैं। एनएचआईडीसीएल की ओर से हाईवे को खोलने के लिए जेसीबी मशीनें लगाई गई है। लेकिन फिलहाल यहां यात्रियों को हाईवे खुलने के लिए काफी इंतजार करना पड़ेगा। उत्तराखंड में मौसम को देखते हुए पहले ही मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;