हिमाचल सरकार ने सीबीआई को सौंपी कांस्टेबल परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच, अब तक 73 गिरफ्तार

चुनावी साल में आलोचनाओं का सामना कर रही हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार ने मंगलवार को पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की घोषणा की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

चुनावी साल में आलोचनाओं का सामना कर रही हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार ने मंगलवार को पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की घोषणा की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह घोषणा करते हुए कहा कि इस संबंध में निर्णय मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए लिया गया, क्योंकि 10 संदिग्ध राज्य से नहीं हैं।

कैबिनेट सहयोगियों सुरेश भारद्वाज और महेंद्र सिंह के साथ मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि 73 गिरफ्तारियां की गई हैं, जिनमें से 10 राज्य के बाहर से हैं। "मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने अद्भुत काम किया है। पूरे भारत में जांच को सुविधाजनक बनाने के लिए यह महसूस किया गया कि मामला सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए।"


उन्होंने कहा कि सरकार ने प्राथमिकी दर्ज करने और विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करने में त्वरित कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि मामले के मास्टरमाइंड शिव बहादुर सिंह को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी को बिहार से गिरफ्तार किया गया है।

27 मार्च को 1,334 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें 75,000 उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia