हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका! बीजेपी के पूर्व अध्‍यक्ष खीमी राम शर्मा ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

बंजार विधानसभा क्षेत्र में खीमी राम शर्मा की अच्छी पकड़ मानी जाती है। अब 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वह बंजार से भाजपा की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री और हिमाचल बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष खिमी राम शर्मा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। दिल्ली में कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला की मौजूदगी में खिमी राम शर्मा ने कांग्रेस का दामन थामा है। इस मौके पर पार्टी के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह व पूर्व मंत्री एवं हिमाचल कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सुधीर शर्मा भी मौजूद रहे।

कांग्रेस की बदौलत ही देश आज यहां तक पहुंचा: खिमी राम शर्मा

कांग्रेस में शामिल होने के बाद खिमी राम शर्मा ने कहा कि मुझे यह बताते हुए बहुत हर्ष हो रहा है कि आज मैं उस पार्टी में शामिल हो रहा हूं, जिसने देश की आज़ादी में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। कांग्रेस पार्टी की बदौलत ही देश आज यहाँ तक पहुंचा है। मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है कि मैं इस पार्टी में शामिल हो रहा हूं। तीन पुश्तों तक भाजपा में रहे हैं और मैंने किसी गुस्से या किसी और कारण से नहीं बल्कि बहुत सोच समझकर यह फैसला किया है कि इस पार्टी में जाना आज के हिसाब से बहुत जरूरी हो गया है।

खिमी राम ने कहा कि सोनिया जी, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी ने जो इस देश के लिए किया है, यह कोई छोटी बात नहीं है। इन्होंने त्याग और तपस्या की। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में हम हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि 2024 में जो केंद्र में चुनाव होने वाले हैं, मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी और मेरी इच्छा है कि राहुल जी प्रधानमंत्री बनें। बहुत अच्छी सोच है उनकी।

BJP के कुशासन के खिलाफ हम पूरी एकजुटता से लड़ाई लड़ रहे हैं: राजीव शुक्ला

वहीं कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि आज हमारे बीच हिमाचल प्रदेश के बहुत वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। ये भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष थे, वहां मंत्री और विधानसभा के उपाध्यक्ष थे और हिमाचल के कद्दावर नेता हैं और वो हैं- पंडित खिमी राम जी, जिन्होंने आज कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। खिमी राम जी के शामिल होने के बाद आप समझ सकते हैं हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में क्या होने वाला है। वहां कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से जीतने वाली है और कांग्रेस पार्टी की सरकार वहां बनने वाली है।

राजीव शुक्ला ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जिस तरह से कुशासन है, जिस तरह से जनता त्रस्त है, चाहे वह महंगाई से हो या वहां पनपते भ्रष्टाचार से या मंत्रियों के अहंकार से हो। हिमाचल के लोग बहुत त्रस्त हैं। इसलिए हमने वहां फैसला किया है कि हम वहां 'ओल्ड पेंशन स्कीम' देंगे अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो कॉन्ट्रैक्ट पर जो कर्मचारी हैं, उन्हें भी हमने आगे रेगुलर करने का फैसला किया है।

आगामी 27 तारीख को युवाओं के लिए 'बेरोजगार यात्रा' धर्मशाला से शुरू हो रही है जो पूरे हिमाचल में जाएग। भाजपा के कुशासन के खिलाफ हम पूरी एकजुटता के साथ लड़ाई लड़ रहे हैं। निश्चित रूप से हमें वहां 2 तिहाई बहुमत हासिल होगा और हम वहां सरकार बनाएंगे

खिमी राम शर्मा का राजनीति सफर

  • खीमी राम का राजनीति में प्रवेश 1999 में हुआ था और 2000 में उन्होंने जिला परिषद सदस्य के लिए अपना पहला चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

  • इसके बाद वह जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष के पद के लिए चुने गए।

  • 2003 में उन्हें BJP से बंजार विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का टिकट मिला और उन्होंने चुनाव जीता

  • 2007 में उन्होंने फिर से बंजार से चुनाव जीता और 2007 में उन्हें सर्वसम्मति से विधानसभा के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया ।

  • 2009 में उन्हें हिमाचल प्रदेश के भाजपा प्रमुख के रूप में चुना गया था।

  • 2011 में वह राज्य कैबिनेट के सदस्य बने और हिमाचल प्रदेश के वन मंत्री के रूप में कार्य किया। वह प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल के विश्वासपात्र रहे हैं।

2022 में बढ़ाएंगे बीजेपी की मुश्किलें?

1 सितंबर 2021 को खीमी राम शर्मा ने अपने समर्थकों की मांग पर एक बैठक आयोजित की, जिसमें उन्‍होंने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की। बंजार विधानसभा क्षेत्र में खीमी राम शर्मा की अच्छी पकड़ मानी जाती है। अब 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वह बंजार से भाजपा की मुश्किल बढ़ा सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia