कसौली: अवैध होटलों को गिराने की कार्रवाई जारी, दो दिन पहले महिला अधिकारी की हुई हत्या का आरोपी गिरफ्तार

2 मई को अवैध होटल गिराने गई महिला अधिकारी की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के कसौली में होटलों और रिसॉर्ट्स के अवैध निर्माण को तोड़ने का सिलसिला 3 मई को भी जारी रहा। 1 मई को अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने गई एक महिला सहायक टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हिमाचल प्रदेश और दिल्ली की संयुक्त पुलिस टीम ने शैल बाला शर्मा की हत्या के आरोपी को मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले पुलिस महानिरीक्षक मोहित चावला ने बताया था, “आरोपी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर किसी भी तरह की जानकारी देने वाले के लिए नकद ईनाम का भी ऐलान किया गया है।”

उन्होंने कहा था कि ऐसी संभावना है कि महिला अधिकारी शैल बाला शर्मा को गोली मारने वाला आरोपी विजय सिंह पंजाब फरार हो गया हो। उन्होंने कहा, “हमें यकीन है कि हम उसे जल्दी ही पकड़ लेंगे।”

प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस बल के सामने ही आरोपी होटल मालिक ने करीब चार राउंड फायरिंग की थी जिसमें एक गोली महिला अधिकारी शैल बाला शर्मा के मुंह पर और एक गोली लोक निर्माण विभाग के बेलदार गुलाब सिंह के सीने पर जा लगी। इस दौरान मजदूर गुलाब सिंह को भी पेट में गोली लगी। महिला अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई थी।

कसौली: अवैध होटलों को गिराने की कार्रवाई जारी, दो दिन पहले महिला अधिकारी की हुई हत्या का आरोपी गिरफ्तार
महिला अधिकारी शैल बाला शर्मा की हत्या होने से पहले की तस्वीर 

2 मई को महिला अधिकारी की हत्या करने की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने अफसर को सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराने पर भी राज्य सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और राज्य सरकार को इस मामले की पूरी रिपोर्ट कोर्ट में सौंपने को आदेश दिया था।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल: महिला अधिकारी की हत्या पर बीजेपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कोर्ट ने घटना को बताया शर्मनाक

राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने 4 महीने पुरानी जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को राज्य में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा था, “गोलीकांड पूरी तरह से सरकार तंत्र की चूक का नतीजा है, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार और सोलन के जिला प्रशासन को लेनी होगी। इस मामले पर सख्त कार्रवाई तत्काल होनी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा खथा कि जिस दिन यह अपराध हुआ उस दिन राज्य सरकार की पूरी मशीनरी जिले में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में व्यस्त थी और अवैध निर्माण गिराए जाने के अभियान के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचाव के लिए जानबूझकर पर्याप्त सुरक्षा की अनदेखी की गई।

(आईएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 May 2018, 7:42 PM