हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश से 24 घंटे में 15 से ज्यादा की मौत, शिमला में बारिश ने तोड़ा 117 सालों का रिकॉर्ड

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भारी बारिश के चलते शिमला, कांगड़ा और सोलन समेत कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। राज्य में भूस्खलन की वजह से कई जगहों पर सड़कों को भी बंद कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राज्य में 24 घंटे के अंदर 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। शिमला में बारिश ने 117 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। प्रशासन के आदेश के बाद शिमला, कांगड़ा और सोलन समेत कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

राज्य के कई इलाकों में भूस्खलन की वजह से सड़कों को बंद कर दिया गया है। किन्नौर के रुतुरांग में भूस्खलन की वजह से सांग्ला-कर्चम मार्ग को बंद कर दिया गया है। वहीं कांगड़ा जिले में भी भूस्खलन की वजह से कई सड़कों को बंद किया गया है। भूस्खलन की वजह से चांबा जिले के पंजपुला में भी सड़क को बंद करना पड़ा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पोंटा साहिब में 239 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं सुजानपुर तिहरा में 238 मिलीमीटर बारिश हुई है। मंडी में 235, पालमपुर 212 मिलीमीटर, शिमला में मिलीमीटर, धर्मशाला में 142.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी राज्य के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Aug 2018, 10:59 AM