हिमाचल प्रदेश में और बर्फबारी के आसार, सफेद चादर में लिपटे ज्यादातर इलाके, जमी बर्फ

मौसम विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में किन्नौर जिले के कल्पा में हल्की बर्फबारी हुई है। यहां तापमान शून्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लाहौल-स्पीति के जिला मुख्यालय केलांग में न्यूनतम तापमान शून्य से 11.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में रविवार को बादल छाए रहने की वजह से तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखी गई, लेकिन राज्य के कई इलाकों में पारा अभी भी हिमांक बिंदु के नीचे बना हुआ है। मौसम विभाग के अधिकारी ने अपने पूर्वानुमान में राज्यभर में और अधिक बारिश और बर्फबारी होने की बात कही है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “सोमवार तक राज्य में बड़े पैमाने पर बारिश और हिमपात की संभावना है।”

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में किन्नौर जिले के कल्पा में हल्की बर्फबारी हुई है। यहां तापमान शून्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लाहौल-स्पीति के जिला मुख्यालय केलांग में न्यूनतम तापमान शून्य से 11.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।


खूबसूरत पर्यटन स्थल मनाली, जो अभी भी पिछले सप्ताह हुई बर्फबारी के कारण बर्फ की मोटी चादर में लिपटा हुआ है, का तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ जबकि डलहौजी में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री और धर्मशाला में 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य की राजधानी शिमला में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

पिछले हफ्ते की बर्फबारी के बाद शिमला के कुछ इलाकों जैसे माल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू हिल्स में अभी भी बर्फ देखी जा सकती है। शिमला के आसपास के इलाके जैसे कुफरी और नारकंडा भी बर्फ की मोटी चादर में लिपटे हुए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia