हिमाचल प्रदेश: कुल्लू बस हादसे में मृतकों की संख्या हुई 44, तस्वीरों में देखें हादसे का दिल दहला देने वाला मंजर

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार को बंजार के पास निजी यात्री बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। यह बस बंजार से गाड़ागुशैणी जा रही थी। इसी दौरान बंजार इलाके में ही बस खाई में जा गिरी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुए बस हादसे में मरने वालों की संख्या 44 हो गई है। 34 लोग घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। ऐसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। गुरुवार को कुल्लू के बंजार के पास निजी यात्री बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। यह बस बंजार से गाड़ागुशैणी जा रही थी। इसी दौरान बंजार इलाके में ही बस खाई में गिर गई।

हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस-प्रशासन को हादसे की सूचान दी। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को खाई से निकाला गया और पास के अस्पताल में पहुंचाया गया।


बस हादसे में मारे गए लोगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई लोगों शोक व्यक्त किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना दुखद है। इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं इस क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से पीड़ितों की मदद करने का अनुरोध करता हूं।”

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम के हवाले से ट्वीट किया, “कुल्लू में हुई सड़क दुर्घटना से बेहद दुखी हूं। इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना। मैं घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। हिमाचल प्रदेश सरकार सभी संभव सहायता मुहैया करा रही है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Jun 2019, 10:32 AM