हिमाचल प्रदेश: सिरमौर में स्कूल बस खाई में गिरी, 6 छात्रों समेत 7 लोगों की दर्दनाक मौत

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में रेणुकाजी मंदिर के पास यह हादसा हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ जब बच्चे बस में सवार होकर स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान बस खाई में गिर गई। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती करवाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। रेणुकाजी मंदिर के पास एक स्कूल बस के खाई में गिरने से 6 छात्रों समेत 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 8 छात्र घायल हो गए हैं। नाहन जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर और राज्य की राजधानी शिमला से 150 किलोमीटर दूर यह दुर्घटना हुई है। हादसा उस वक्त हुआ जब बच्चे बस में बैठकर स्कूल की जा रहे थे। यह बस डीएवी पब्लिक स्कूल की बताई जा रही है।

हादसे के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रशासन ने बस से घायलों को बड़ी कठिनाई से बाहर निकाला। उपायुक्त ललित जैन ने बताया कि हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई, जबकि इस हादसे में करीब 7 से 8 छात्र घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह हादसा बस चालक की लापरवाही की वजह से हुआ है।

हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में कई सड़क हादसे हुए हैं। इससे पहले कांगड़ा जिले में सड़क हादसा हुआ था। जहां लंज में छात्रों से भरी एक बस पलट गई थी। हादसे में करीब 35 छात्र घायल हो गए थे। कंप्यूटर सेंटर के यह छात्र प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए धर्मशाला जा रहे थे। इस दौरान लंज में उनकी बस हादसे का शिकार हो गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने घायल छात्रों को लंज सीएचसी में भर्ती कराया था। जहां इलाज के बाद छात्रों को छुट्टी मिल गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jan 2019, 2:19 PM