हिमाचल में बारिश का कहर! मंडी के पास कई जगहों पर भूस्खलन, चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद, लगा लंबा जाम

पिछले 24 घंटों में लगातार बारिश से हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के कई हिस्‍सों में नुकसान हुआ है। भारी जाम की वजह से राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक जिले के 7 मील के पास भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ है। इससे भारी ट्रैफिक जाम हो गया। पिछले 24 घंटों में लगातार बारिश से हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के कई हिस्‍सों में नुकसान हुआ है। भारी जाम की वजह से राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गई।

जानकारी के मुताबिक मंडी में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। इससे मंडी जिले के कई इलाकों में जगह-जगह बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। यह स्थिति हिमाचल के मंडी जिले के पराशर बागी में बादल फटने की वजह से उत्पन्न हुई। 200 से ज्यादा लोगों और कई गाड़ियों के फंसे होने की सूचना है। दूसरी तरफ मंडी में ही पंडोह हनोगी में भी फ्लैशफ्लड से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है।


हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे एक या दो नहीं बल्कि तीन स्थानों पर भूस्खलन के कारण बंद हो गया। खोतीनाला की बात करें तो खोतीनाला के पास बाढ़ आ गई और पानी हाईवे पर बने पुल के ऊपर से बहने लग गया। यहां पर पानी का स्तर थोड़ा कम तो हुआ, पर उतने में इसके पास ही पहाड़ी से पत्थर आ गिरे और हाईवे बंद हो गया। चार मील और सात मील के पास भी पहाड़ी से भारी मलबा आने के कारण हाईवे पूरी तरह से बंद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia