हिमंत बिस्वा सरमा होंगे असम के नए सीएम, चुने गए बीजेपी विधायक दल के नेता

हिमंत बिस्वा सरमा के बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने से पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। अधिकारियों ने कहा कि राज्यपाल ने सोनोवाल को नए मुख्यमंत्री नियुक्त होने तक पद पर बने रहने के लिए कहा गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

असम में आखिरकार नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई। कई दौर की बैठकों के बाद हिमंत बिस्वा सरमा को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। विधायक दल की बैठक में हिमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता चुना गया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं सर्वसम्मति से असम राज्य बीजेप विधानमंडल के नेता के रूप में श्री हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, बीजेपी महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में बैठक में भाग ले रहे हैं।


इससे पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। अधिकारियों ने कहा कि राज्यपाल ने सोनोवाल को नए मुख्यमंत्री नियुक्त होने तक पद पर बने रहने के लिए कहा गया है।

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में माजुली निर्वाचन क्षेत्र से दोबारा चुने गए सोनोवाल ने 24 मई, 2016 को पूर्वोत्तर राज्य के 14 वें मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia