गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल ने बदला जिले का नाम, गाजियाबाद को काटकर दूधेश्वर नगर के लगाए पोस्टर

हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया की दिल्ली से सटे होने के बावजूद गाजियाबाद के नाम में ऐसा लगता है कि आज भी मुगल सल्तनत का नाम है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल ने करीब आधा दर्जन जगह जहां भी गाजियाबाद लिखा हुआ था, उसको काले पेंट से पोतकर उस पर दूधेश्वर नगर का पोस्टर लगा दिया। यह काम हिंदू रक्षा दल की महिला विंग ने किया।

हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया की दिल्ली से सटे होने के बावजूद गाजियाबाद के नाम में ऐसा लगता है कि आज भी मुगल सल्तनत का नाम है। दूधेश्वर नाथ मंदिर गाजियाबाद की पहचान है। इसलिए हमने इसका नाम बदला है।

पिंकी चौधरी के मुताबिक उनके दल की महिला विंग ने ये काम किया है। पिंकी के मुताबिक उनके दल की महिला विंग ने इससे पहले डीएम को इस बारे में ज्ञापन दिया था। साथ ही लगातार शासन प्रशासन को भी इस बारे में आगाह करते रहे थे। लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तब उन्हें मजबूरी में यह कदम उठाना पड़ा।

पिंकी चौधरी के मुताबिक अगर अभी नाम नहीं बदल गया तो आगे भी इस तरह के कार्यक्रम होते रहेंगे।

महिलाएं गाड़ी लेकर निकली और जहां उन्हें गाजियाबाद लिखा नजर आया, उन्होंने वहां पोस्टर चिपका दिया। महिलाएं रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन के बाहर लिखा था रेलवे स्टेशन गाजियाबाद प्रवेश द्वार। महिलाओं उसे काटकर उसके ऊपर दूधेश्वर नगर का पोस्टर लगा दिया।

महिलाओं का हाथ पोस्टर लगाने के लिए नाम तक नहीं पहुंचा तो उन्होंने गाड़ी खड़ी कर ली। गाड़ी पर खड़े होकर पोस्टर लगाए। इसके बाद महिलाएं लोनी बस अड्डे पर पहुंची। अड्डे पर लिखे गाजियाबाद के ऊपर भी पोस्टर लगा दिया।

(IANS के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia