वीडियो: हिंदू रक्षा दल ने ली JNU हमले की जिम्मेदारी, कहा- जरूरत पड़ी तो फिर होगा हमला

हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने सोशल मीडिया पर वयरल हो रहे वीडियो में कहा कि जेएनयू में रविवार रात को हुए छात्रों पर हमले की सारी जिम्मेदारी मैं लेता हूं। पिंकी चौधीर ने कहा कि जेएनयू छात्रों द्वारा हमारे धर्म के खिलाफ बोलना सही नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को छात्रों पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। पुलिस के पास कई सबूत भी मौजूद हैं। इस बीच छात्रों पर हमले की जिम्मेदारी हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने ली है। दिल्ली के शालीमार गार्डन में रहने वाले पिंकी चौधरी का धमकी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में पिंकी चौधरी कह रहा है कि देश विरोधी गतिविधियां में जो शामिल होगा उसका जेएनयू के छात्रों जैसा ही अंजाम होगा।

भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी सोशल मीडिया पर वयरल हो रहे वीडियो में कहा है कि जेएनयू में रविवार रात को हुए छात्रों पर हमले की सारी जिम्मेदारी मैं लेता हूं। पिंकी चौधीर ने वीडियो में कहा कि जेएनयू छात्रों द्वारा हमारे धर्म के खिलाफ बोलना सही नहीं है, कई सालों से जेएनयू कुछ दलों का अड्डा बना हुआ है।


वीडियो में हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कह रहा है कि जेएनयू में जो रविवार को कार्रवाई की गई, उसमें सभी हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता थे। खबरों के मुताबिक, पिंकी चौधरी आम आदमी पार्टी के दफ्तर समेत अन्य कई मामलों में जेल जा चुका है। वीडियो सामने आने के बाद लोग पिंची चौधरी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, पुलिस कह रही है कि मामले की जांच हो रही है।

गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के परिसर में लाठी और डंडों से लैस कुछ नकाबपोशों ने छात्रों और शिक्षकों के साथ मरपीट की थी। इस दौरान JNU छात्रसंघ की अध्यक्ष आईशी घोष समेत 25 से ज्यादा छात्र घायल हो गए थे। आईशी ने बताया था कि साबरमति हॉस्टल में कुछ नकाबपोशों ने उन्हें बुरी तरह से पीटा। इस हमले में जेएनयू की प्रोफेसर सुचरिता सेन भी बुरी तरह से घायल हुई थीं। घायलों को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जिन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Jan 2020, 10:03 AM