कर्नाटक में BJP राज में हिंदुओं की सबसे ज्यादा हत्याएं हुईं, यही इनका असली चेहराः सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस राज में हिंदुओं की हत्याएं आरएसएस-बीजेपी के कारण हुईं। उन्होंने कहा कि जब परेश मेस्ता की संदेहास्पद मौत हुई तो बीजेपी ने जमकर हंगामा किया। जांच सीबीआई को सौंपा गया, जिसने रिपोर्ट में कहा है कि मेस्ता की आकस्मिक मौत हुई थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता एस सिद्धारमैया ने मंगलवार को राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में बीजेपी के कार्यकाल में सबसे ज्यादा हिंदुओं की हत्याएं की गई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में न केवल हिंदू, बल्कि अल्पसंख्यकों की भी हत्या की घटनाएं हुईं और वे वे सभी अलग-अलग कारणों से हुईं।

सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान हिंदुओं की हत्याएं आरएसएस और बीजेपी के कारण हुईं। उन्होंने बताया कि जब परेश मेस्ता की संदेहास्पद मौत हुई तो बीजेपी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया गया था। सिद्धारमैया ने सवाल किया, बाद में क्या हुआ? सीबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि परेश मेस्ता की आकस्मिक मृत्यु हुई थी।


उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि झूठ बोलने वाले व्यक्ति हैं। उनका काम झूठ फैलाना है। मैं हिंदू हूं। मैंने हिंदू धर्म के बारे में बात नहीं की है और मैंने इसका विरोध भी नहीं किया है। हिंसा के लिए उकसावे को धर्म के दायरे में लाना ठीक नहीं है। बीजेपी का मकसद ही सौहार्द बिगाड़ना है।

बीजेपी नेता सीटी रवि के बयान- कांग्रेस पाकिस्तान से चुनाव लड़कर केवल 150 सीटें जीत सकती है, पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम ने उनसे सवाल किया कि क्या कर्नाटक पाकिस्तान में है? या भारत में? चुनाव कर्नाटक में हो रहे हैं या पाकिस्तान में? क्यों फालतू की बातें करते हो?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia