विवाद के बाद HAL ने HLFT-42 विमान से हटाई भगवान हनुमान की तस्वीर, कल ही किया था डिस्प्ले

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने एयरशो में प्रदर्शित एचएलएफटी-42 विमान मॉडल की पूंछ से भगवान हनुमान की तस्वीर हटा दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बेंगलुरु में सोमवार को Aero India 2023 की शुरुआत हुई। एशिया के सबसे बड़े एयर शो में देश में निर्मित एयरक्रॉफ्ट और दूसरे डिफेंस मॉडल पेश किए गए। वहीं, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा विकसित HLFT-42 एयरक्रॉफ्ट ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। इस एयरक्रॉफ्ट की खास बात यह थी कि इसकी टेल पर हनुमान जी की तस्वीर थी। हालांकि, आज उस तस्वीर को हटा दिया गया है।

एयर शो में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से लेकर इंडियन स्टार्टअप ने अलग-अलग मॉडल डिस्प्ले किए हैं। HLFT-42 एयरक्रॉफ्ट के अलावा एडवांस कॉम्बैट एयरक्रॉफ्ट, LCA Mark 2, नेवल ट्विन इंजन डेक बेस्ड फाइटर जेट, LCH प्रंचड जैसे मॉडल में भारत की तकनीकी शौर्य की झलक दिखी।

13 फरवरी से शुरू हुआ यह शो शुक्रवार 17 फरवरी तक चलेगा। 17 फरवरी को Aero India शो 2023 में 80 से ज्यादा देशों की भागीदारी देखी जाएगी। इसमें लगभग 30 देशों के रक्षा मंत्री और रक्षा उत्पाद से जुडे़ लोगों के शामिल होने की संभावना है। इस शो में 800 से ज्यादा कंपनियां शिरकत कर रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia