प्यार के इजहार पर कट्टरपंथियों का वार, कहीं पीटने की धमकी, तो कहीं आने-जाने की पाबंदी

आज वैलेंटाइन डे है, जो पूरी दुनिया में मनाया जाता है। लेकिन हमारे देश में कुछ कट्टरपंथी संगठन इस दिन प्यार करने वालों के सामने विलेन के रूप में आ जाते हैं।

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया भर में आज प्रेम जताने का दिन वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है, लेकिन भारत में इस पर्व पर कट्टरपंथियों की धमकियों का साया है। कहीं चेतावनी जारी की गई है, तो कही मारने पीटने की।

14 फरवरी, इस दिन का इंतजार सभी प्रेम करने वालों को साल भर रहता है। लेकिन प्यार के इजहार पर कुछ कट्टरवादी संगठन खलनायक के तौर पर सामने आ जाते हैं। हर बार तरह इस बार भी बजरंग दल जैसे संगठनों ने प्रेमी युगलों को धमकियां दे रखी हैं। कई शहरों में तो मारने-पीटने तक की धमकी भी दी गई है.

योगी राज में लखनऊ विश्वविद्यालय ने तो 14 फरवरी को छात्रों के परिसर में प्रवेश पर ही पाबंदी लगा दी है। इतना ही नहीं परिसर में घूमते पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी जारी की गई है। इस फरमान के बाद मंगलवार को कॉलेज में हंगामा शुरू हो गया. छात्र और छात्राएं इस फैसले के खिलाफ उतर आए. जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को अपना फैसला वापस लेना पड़ा।

उधर अहमदाबाद में कट्टरवादी संगठनों ने वेलेंटाइन डे को भी धर्म और जिहाद से जोड़ दिया है। बकायदा पोस्टर लगा रखे हैं और साफ चेतावनी दी है कि वेलेंटाइन मनाना आपको महंगा पड़ सकता है।

कुछ संगठनों ने तो कोलकाता में वैलेंटाइन डे के खिलाफ बकायदा रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं हिंदू सेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वेलेंटाइन डे पर बैन लगाने की अपील की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia