अतीक-अशरफ हत्याकांड पर उनकी बहन ने उठाए सवाल, जांच के लिए SC का खटखटाया दरवाजा, कहा- असद का एनकाउंटर भी संदिग्ध

अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की हत्या पर अब उनकी बहन आयशा नूरी ने सवाल उठाया है। हत्या की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। इतना ही नहीं कोर्ट में दायर अपनी याचिका में अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर को भी संदिग्ध बताया है।

अतीक-अशरफ की यह फोटो 15 अप्रैल को दोनों की हत्या से चंद सेकेंड पहले का है। फोटो: सोशल मीडिया
अतीक-अशरफ की यह फोटो 15 अप्रैल को दोनों की हत्या से चंद सेकेंड पहले का है। फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गैंगस्टर से माफिया और फिर राजनेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की हत्या पर अब उनकी बहन आयशा नूरी ने सवाल उठाया है। हत्या की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। इतना ही नहीं कोर्ट में दायर अपनी याचिका में अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर को भी संदिग्ध बताया है। याचिका में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में जांच आयोग बनाने की मांग की है। बता दें कि अतीक की हत्या का मामल पहले ही सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट ने एक पीआईएल पर यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। इस मामले में 3 जुलाई को सुनवाई होनी है।

गौरतलब है कि अतीक और अशरफ अहमद को अप्रैल के महीने में उस गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वह उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की कस्टडी में लिया गया था और पुलिस देर रात दोनों का मेडिकल चेकअप कराने के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी। उसी दौरान मीडिया कर्मी बन कर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जिसमें मौके पर ही दोनों भाईयों की मौत हो गई थी। 


इससे एक दिन पहले यानी 13 अप्रैल को अतीक के बेटे असद को पुलिस ने झांसी में एनकाउंटर कर दिया था। उस पर 5 लाख का इनाम था। एसटीएफ ने इसके साथ ही शूटर गुलाम मोहम्मद को भी एनकाउंटर ने ढेर कर दिया था। इस एनकाउंटर पर भी कई लोगों ने सवाल उठाया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia