देशभर में मनाया जा रहा रंगों का त्योहार, पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद और राहुल गांधी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि होली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। रंगों का पर्व होली, सामुदायिक सद्भाव और मेल-मिलाप का जीवंत उदाहरण है। यह वसंत ऋतु के आगमन का शुभ समाचार लेकर आता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश और दुनिया में रंगों का त्योहार होली पूरे उमंग और जोशों-खरोश के साथ मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को रंग, अबीर और गुलाल लगाकर आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह त्योहार मना रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों को रंगों के इस पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सभी के मंगल की कामना की है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को होली की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट कर कहा , "होली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। रंगों का पर्व होली, सामुदायिक सद्भाव और मेल-मिलाप का जीवंत उदाहरण है। यह वसंत ऋतु के आगमन का शुभ समाचार लेकर आता है।"

राष्ट्रपति ने सभी के मंगल की कामना करते हुए आगे कहा, "मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में आनंद, उमंग और नई ऊर्जा का संचार करे।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी के जीवन में खुशियों की कामना करते हुए होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, "आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं। आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए।"


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “दिलों को जोड़ने वाले त्योहार होली की हार्दिक शुभकामनाएं!”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी देशवासियों को होली के पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी है। जेपी नड्डा ने सभी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट कर कहा, " होली के रंग आप सभी के जीवन में प्रसन्नता एवं समृद्धि लाए। इस कामना के साथ समस्त देशवासियों को रंगों के महापर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।"


गृह मंत्री अमित शाह ने सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट कर कहा," सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं। रंग, उमंग व हर्षोल्लास का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख-शांति, सौभाग्य और नई ऊर्जा का संचार करे।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी को होली के पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट कर कहा , "होली पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। हर्ष, उल्लास और सौहार्द का प्रतीक यह उत्सव आपके जीवन में नए उमंग और उत्साह का संचार करे।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Mar 2022, 10:17 AM