उत्तर प्रदेश से ऑनर किलिंग की दिल दहला देने वाली खबर: पिता ने बेटे-दामाद के साथ मिलकर बेटी को जिंदा जला दिया

उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर से ऑनर किलिंग का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। घटना के मुताबिक बेटी के रिश्ते से नाराज एक पिता ने अपने दामाद और बेटे के साथ मिलकर बेटी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। मामले के आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मान-सम्मान की खातिर एक पिता ने अपनी बेटी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। इस वारदात में लड़की का भाई और बहनोई भी शामिल था। पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया है। ऑनर किलिंग के इस मामले के सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।पुलिस की जांच में सामने आया है कि पिता ने पहले बेटी की हत्या के लिए डेढ़ लाख रुपए में सुपारी दी थी, फिर इस हत्या में अपने बेटे और दामाद की मदद से बेटी की जान ले ली। हत्या करने वालों में पिता, युवती का भाई और जीजा भी शामिल था। बाप-बेटे, बहनोई समेत चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक युवती गोरखपुर की रहने वाली थी। उसका नजदीक के गांव के एक व्यक्ति के साथ संबंध हो गया। इस रिश्ते पर घरवालों ने काफी आपत्ति की, लेकिन युवती नहीं मानी और अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई। इस सिलसिले में पिता ने पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, लेकिन युवती ने अपने प्रेमी के पक्ष में बयान दिए और मामला खत्म हो गया था।

इसके बाद युवती घर वापस आई और वहां सुहागिन की तरह रहने लगी। इसी बात से पिता और भाई आग-बगूला हो गए। उन्होंने उसकी हत्या के लिए सुपारी दी, लेकिन पहले दो प्रयास नाकाम रहे। इसके बाद पिता ने खुद बेटे और दूसरे दामाद के साथ मिलकर घर से 20 किलोमीटर ले जाकर किराए के हत्यारे के साथ मिलकर उस पर पेट्रोल छिड़ककर उसकी जान ले ली।


आरोपी पिता गोरखपुर जिले के बेलघाट थाना इलाके के जितवापुर का रहने वाला है और सेना से सेवानिवृत्त है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia