सरकारी कार्यक्रम में फिर दिखी BJP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, गडकरी के सामने तेलंगाना के मंत्री का भाषण रोका

यह पहली बार है जब तेलंगाना में किसी आधिकारिक कार्यक्रम में इस तरह की घटना हुई है। यह राज्य में टीआरएस और केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के बीच जारी राजनीतिक संघर्ष का नतीजा माना जा रहा है। इससे पहले पश्चिम बंगाल में कई कार्यक्रमों में ऐसी ही घटना हो चुकी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

एक बार फिर सरकारी कार्यक्रम में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की खुली गुंडागर्दी सामने आई है। घटना तेलंगाना का है, जहां राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला के लिए आयोजित एक समारोह में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए तेलंगाना के एक मंत्री के भाषण को बाधित कर दिया। यह सबकुछ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जी. किशन रेड्डी और वी.के. सिंह. की उपस्थिति में हुआ।

आधारशिला समारोह में जैसे ही तेलंगाना के सड़क एवं भवन मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी ने अपना भाषण शुरू किया तो 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। भारी संख्या में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। इस घटना से शमशाबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास जीएमआर एरिना में आयोजित कार्यक्रम में अव्यवस्था पैदा हो गई।


केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा तेलंगाना में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
ऐसे में केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से आधिकारिक कार्यक्रम में नारे नहीं लगाने की अपील करने के लिए हस्तक्षेप किया, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ।

इससे पहले पश्चिम बंगाल में कई सरकारी कार्यक्रमों में ऐसा ही नजारा देखने को मिला है। यह पहली बार है जब राज्य में किसी आधिकारिक कार्यक्रम में इस तरह की घटना हुई है। यह तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं और राज्य में विपक्षी बीजेपी के बीच विभिन्न मुद्दों पर चल रही वाकयुद्ध के बीच आया है। केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा तेलंगाना के प्रति भेदभाव का आरोप लगाते हुए टीआरएस नेता भगवा पार्टी पर निशाना साधते रहे हैं। बीजेपी नेता एक परिवार के शासन और राज्य में कथित भ्रष्टाचार को लेकर टीआरएस पर हमला करते रहे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia