तेलंगाना में इलेक्ट्रिक बाइक में विस्फोट से घर में लगी आग, किसी के मौजूद नहीं होने से कोई हताहत नहीं

आग इलेक्ट्रिक बाइक में हुए विस्फोट के कारण लगी। आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। घर में उस वक्त कोई मौजूद नहीं था। बाइक मालिक लक्ष्मी नारायण ने छह महीने पहले ही ईंधन की बढ़ती कीमतों के चलते एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी थी।

फाइल फोटोः प्रतीकात्मक
फाइल फोटोः प्रतीकात्मक
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में चार्जिग के दौरान एक इलेक्ट्रिक बाइक में विस्फोट के बाद आग लगने से घर में आग लग गई, जिसमें पूरा घर जल गया। हालांकि, राहत की बात यह रही कि घर में किसी के नहीं होने से इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

घटना 8 जून की तड़के सुबह दुब्बाका मंडल के चिकोडा गांव की है। करीब छह महीने पहले बाइक खरीदने वाले लक्ष्मी नारायण ने अपने पड़ोसी के घर पर इलेक्ट्रिक बाइक को चार्जिंग पर लगाया था और सोने चले गए थे। अचानक विस्फोट की आवाज सुनकर जब वह उठे तो देखा कि पड़ोसी के घर में आग लगी हुई है।


यह आग इलेक्ट्रिक बाइक में हुए विस्फोट के कारण लगी। आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। घर में उस वक्त कोई मौजूद नहीं था। मकान मालिक दुगैर्या हैदराबाद में रहते हैं। लक्ष्मी नारायण ने उनकी अनुमति से अपना कुछ सामान उनके घर पर रखा हुआ था। लक्ष्मी नारायण ने छह महीने पहले ही ईंधन की बढ़ती कीमतों के चलते एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी थी।

गौरतलब है कि देश में चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक बाइक में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब तक देश के अलग-अलग हिस्सों में इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर में चलते हुए या चार्जिंग के दौरान आग लगने का मामला सामने आ चुका हैं। हालांकि निर्माता कंपनियां बैट्री और रखरखाव को कारण बताकर अपना पल्ला झाड़ती रही हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia