के.सी. वेणुगोपाल का पीएम मोदी से सवाल- स्वयंभू 'विश्वगुरु' कब सुनेंगे 'मणिपुर की बात'?

एक ट्वीट में कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, मणिपुर 49 दिनों से जल रहा है। 50वें दिन, क्या पीएम नरेंद्र मोदी चल रहे संकट पर एक भी शब्द बोले बिना विदेश चले जाएंगे?

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने सोमवार को एक बार फिर मणिपुर में हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए उनसे पूछा कि स्वयंभू 'विश्वगुरु' 'मणिपुर की बात' कब सुनेंगे। एक ट्वीट में कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, मणिपुर 49 दिनों से जल रहा है। 50वें दिन, क्या पीएम नरेंद्र मोदी चल रहे संकट पर एक भी शब्द बोले बिना विदेश चले जाएंगे? सैकड़ों लोग मारे गए, हजारों बेघर हो गए, अनगिनत चर्च और पूजा स्थल नष्ट हो गए और एक राज्य प्रशासन जो समस्या का हिस्सा है, समाधान का नहीं। मामले को और भी बदतर बनाने के लिए, हिंसा अब मिजोरम में भी फैल रही है।

उन्होंने कहा, पिछले कई दिनों से मणिपुरी नेता प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने के लिए समय मांग रहे हैं। वेणुगोपाल ने पूछा, उपेक्षा का हर बीतता दिन इस विश्वास की पुष्टि करता है कि पीएम मोदी और बीजेपी समाधान खोजने के बजाय संघर्ष को लंबा करने में रुचि रखते हैं। स्वयंभू विश्वगुरु मणिपुर की बात कब सुनेंगे? शांति के लिए एक सरल आह्वान? वह कब केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) और मणिपुर के मुख्यमंत्री (एन बीरेन सिंह) से शांति लाने में उनकीे विफलता के लिए जवाबदेही की मांग करेंगे?


उनकी टिप्पणी आरएसएस द्वारा हिंसा प्रभावित मणिपुर में शांति की अपील के एक दिन बाद आई है, जो 3 मई से झड़पों का सामना कर रहा है। हिंसा में अब तक 100 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई राहत शिविरों में रह रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia