बड़ी खबर LIVE: PM Modi ने ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम को किया संबोधित, अमेरिका को बताया सच्चा दोस्त

टेक्सास में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडिय में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने प्रवासी भारतियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज दो बड़े लोकतंत्र के दोस्ती का दिन है। उन्होंने कहा कि आज इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

22 Sep 2019, 11:13 PM

भारत और अमेरिका के सपने साझे हैं: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं। उन्होंने कहा कि हमारे सपने साझे हैं और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है। भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं।

22 Sep 2019, 10:49 PM

‘Howdy Modi’ कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

टेक्सास में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडिय में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने प्रवासी भारतियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज दो बड़े लोकतंत्र के दोस्ती का दिन है। उन्होंने कहा कि आज इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है, मुझे 2017 में ट्रंप ने अपनी फैमिली से मिलाया था। मोदी ने कहा कि भारत अमेरिकी के संबंध बहुत अच्छे हैं और हम सच्चे मित्र हैं।

22 Sep 2019, 9:17 PM

म्मीद है कि हम व्यापार मतभेदों को हल करने में सक्षम होंगे: जॉन कॉर्निन

हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे टेक्सास के सीनेटर जॉन कॉर्निन ने कहा, “मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि आज राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा कुछ घोषणा की गई है, उम्मीद है कि हम व्यापार मतभेदों को हल करने में सक्षम होंगे।”

22 Sep 2019, 8:59 PM

इंडिया-साउथ अफ्रीका टी-20: भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए हैं

22 Sep 2019, 8:29 PM

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडिय में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम

22 Sep 2019, 8:25 PM

पंजाब: आतंकी संगठन KZF मॉड्यूल का भंडाफोड़, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

पंजाब सीएम कार्यालय ने बताय, “पंजाब पुलिस ने पुनर्जीवित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है, जिसका समर्थन पाकिस्तान और जर्मनी स्थित आतंकी समूह करते हैं। 5 एके-47 राइफल, पिस्तौल, सैटेलाइट फोन और हथगोले समेत भारी मात्रा में हथियार जब्त किए गए हैं।”

22 Sep 2019, 8:22 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया ट्वीट, कहा- आज मैं अपने दोस्त मोदी के साथ टेक्सास में रहूंगा

22 Sep 2019, 8:16 PM

राजस्थान: अजमेर में बस और ट्रक की टक्कर में 8 लोगों की मौत, 20 घायल

राजस्थान के अजमेर में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। बस और ट्रक की टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हो गए हैं।

22 Sep 2019, 8:12 PM

‘Howdy Modi’ कार्यक्रम ह्यूस्टन में शुरू, पीएम मोदी प्रवासी भारतियों को करेंगे संबोधित

टेक्सास में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडिय में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम शुरू हो गया है। स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। थोड़ी देर में पीएम मोदी स्टेडियम पहुंचेंगे और प्रवासी भारतियों को संबोधित करेंगे।

22 Sep 2019, 8:01 PM

टेक्सास के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर जॉन कॉर्निन एनआरजी स्टेडियम में पहुंचे

टेक्सास के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर जॉन कॉर्निन एनआरजी स्टेडियम में पहुंचे। हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

22 Sep 2019, 7:57 PM

हिमाचल प्रदेश: लाहौल-स्पीति जिले में हुई बर्फबारी

22 Sep 2019, 7:37 PM

भारत को दूसरा बड़ा झटका, शिखर धवन 36 रन बनाकर आउट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारत को दूसरा बड़ा झटका लगा है। शिखर धवन 36 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

22 Sep 2019, 7:03 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विमान से ह्यूस्टन के लिए हुए रवाना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विमान से ह्यूस्टन के लिए रवाना हो गए हैं। ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप शामिल होंगे। कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे।

22 Sep 2019, 6:46 PM

टेक्सास के ह्यूस्टन 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम, भारतीयों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में लोग पहुंच रहे हैं। लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

22 Sep 2019, 6:40 PM

बेंगलुरु टी-20: भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और साउथ अफ्रीका को पहले गेंदबाजी दी है।

22 Sep 2019, 6:30 PM

राजस्थान: बाड़मेर में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

22 Sep 2019, 5:21 PM

कॉर्पोरेट टैक्स दर में कटौती से भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में मदद मिलेगी: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कॉर्पोरेट टैक्स दर में कटौती से भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में मदद मिलेगी।

22 Sep 2019, 5:04 PM

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं की दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में बैठक

हरियाणा में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक चल रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद हैं।

22 Sep 2019, 4:08 PM

बेंगलुरु: राहुल द्रविड़ से मिले जेपी नड्डा

बेंगलुरु में पूर्व क्रिकेटर रहुल द्रविड़ से मिले बीजेपी के अंतरिम अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुलाकात की।

22 Sep 2019, 3:47 PM

मोदी के मंत्री गिरिराज सिंह ने सड़क पर SDO को हड़काया, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पक्षपात का आरोप

केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह द्वारा सड़क पर सरेआम SDO को हड़काने का एक वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कैंप को लेकर एसडीओ पर पक्षपात का आरोप लगाया था। इस बात से नाराज गिरिराज सिंह इतने नाराज हुए की सड़क पर सभी से कामने उन्होंने एसडीओ को डांट लगा दी।

22 Sep 2019, 2:33 PM

कर्नाटक: कालाबुरागी में 'नो हेलमेट, नो पेट्रोल’ अभियान

कर्नाटक के कालाबुरागी पुलिस कमिश्नर ने नया अभियान शुरू किया। कालाबागी में दोपहिया वाहनों को पेट्रोल नहीं मिलेगा अगर उके पास हेलमेट नहीं होगा। इस अभियान को 'नो हेलमेट, नो पेट्रोल’ का नाम दिया गया है।

कालाबुरागी के पुलिस आयुक्त एमएन नागराज ने कहा, “आज मैंने करीब 50 पेट्रोल पंप मालिकों को बुलाया। मैंने उनसे अनुरोध किया कि जिनके पास 2-व्हीलर्स हैं, लेकिन हेलमेट नहीं है, उन्हें पेट्रोल न दें। पहले 1 सप्ताह ग्राहकों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा फिर एक सप्ताह के बाद यह निर्देश लागू किया जाएगा।”

22 Sep 2019, 2:14 PM

धर्म के नाम पर लोगों को मारना हिंदू धर्म का, भगवान राम का अपमान है: थरूर

22 Sep 2019, 1:47 PM

फिल्म ‘गली बॉय’ को ऑस्कर के लिए भेजे जाने पर डयरेक्टर जोया अख्तर ने खुशी जताई

फिल्म ‘गली बॉय’ का डयरेक्टर जोया अख्तर ने कहा, “यह एक शानदार साल रहा है। मैं आभारी है कि गली बॉय को ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। यह सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई।”

22 Sep 2019, 1:33 PM

झारखंड: गिरफ्तार कलीमुद्दीन मुजाहिरी पर एडीजी बले- जिहाद के लिए युवाओं को तैयार करता था

झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार कलीमुद्दीन मुजाहिरी को लेकर एडीजी एमएल मीणा ने कहा, “वह आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होना चाहता था और 3 साल से फरार था। आतंकवाद निरोधी दस्ते ने शनिवार को उसे गिरफ्तार किया। वह मदरसे में रह रहा था और जिहाद के लिए युवाओं को तैयार करता था।”

22 Sep 2019, 1:30 PM

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप: दीपक पुनिया फाइनल में हारे, सिल्वर मेडल से करना पर संतोष

22 Sep 2019, 1:24 PM

असम के बाद अब यूपी में NRC लाने की है तैयारी? राज्य की पुलिस ने शुरू की ये कवायद

असम के बाद उत्तर प्रदेश में एनआरसी लाने की खबरें आ रही है। खबरों के मुताबिक, इसे लेकर पुलिस ने कवायद शुरू कर दी है। राज्य की पुलिस सभी जिलों में रह रहे अवैध बांग्लादेशियों को चिन्हित करने का फैसला किया है।

22 Sep 2019, 1:06 PM

दिल्ली: अक्षरधाम मंदिर के पास अज्ञात हमलावरों ने पुलिस पर चलाई गोलियां

दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के पास चार अज्ञात हमलावरों ने आज सुबह पुलिस की टीम पर गोलीबारी की। पुलिस की टीम ने उन्हें गाड़ी रोकने की चेतावनी दी, लेकिन इसके बावजूद भी चारों हमलावर गोलियां चलाते हुए वहां से भागने में सफल रहे। हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

22 Sep 2019, 11:33 AM

मॉब लिंचिंग को लेकर बोले शशि थरूर, कहा- राम के नाम पर लोगों को मारना हिंदू धर्म का अपमान

महाराष्ट्र के पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान मॉबी लिंचिंग को लेकर लोगों से बात करते हुए कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, “हमने पिछले 6 सालों में क्या देखा है? इसकी शुरुआत पुणे में मोहसिन शेख की हत्या से हुई। फिर, मोहम्मद अखलाक को यह कहते हुए मार दिया गया कि वह गोमांस ले जा रहा है। लेकिन बाद में यह बताया गया कि यह गोमांस नहीं था। अगर यह गोमांस था भी, तो किसी को किसी व्यक्ति को मारने का अधिकार किसने दिया?”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, पहलु खान के पास डेयरी फार्मिंग के लिए लॉरी में गाय ले जाने का लाइसेंस था, लेकिन उसे भी मौत के घाट उतार दिया गया। एक चुनाव परिणाम ने ऐसे लोगों को इतनी ताकत दी कि वे कुछ भी करें और किसी को भी मार दें।”

इसके अलावा थरूर ने कहा, “क्या यही हमारा भारत है? क्या यही कहता है हिन्दू धर्म? मैं हिंदू हूं लेकिन इस तरह का नहीं। साथ ही, लोगों को मारते हुए, जबरन उन्हें 'जय श्री राम' कहने के लिए कहा जाता है। यह हिंदू धर्म का अपमान है। यह भगवान राम का अपमान है कि लोग उनके नाम का इस्तेमाल करके मारे जा रहे हैं।”

22 Sep 2019, 11:13 AM

प्रयागराज में गंगा का जलस्तर बढ़ा, आंशिक रूप से डूबे मकान

प्रयागराज में गंगा का जलस्तर बढ़ने से कई निचले इलाकों में पानी भर गया, जिस वजह से वहां मौजूद मकान आंशिक रूप से डूब गए। कई इलाकों में पहली मंजिल तक मकान पानी में डूब गए।

22 Sep 2019, 10:15 AM

बाबरी विध्वंस मामले में पूर्व सीएम कल्याण सिंह को सीबीआई का नोटिस

CBI की एक विशेष अदालत ने यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह को बाबरी विध्वंस मामले में 27 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का समन भेजा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को छूट दी थी कि कल्याण सिंह के पद छोड़ते ही वह उन्हें समन जारी करे।

22 Sep 2019, 8:27 AM

जो ‘वंदे मातरम’ नहीं कह सकते उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं: प्रताप सरंगी

भुवनेश्वर में जन जागरण सभा नाम के एक कार्यक्रम में भाषण देते हुए ओड़िसा के बालासोर से BJP सांसद प्रताप सारंगी ने कहा कि जो लोग ‘वन्दे मातरम’ को स्वीकार नहीं कर सकते उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

लोकप्रिय