मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं, आखिरी सांस तक इस दल के साथ रहूंगा: पप्पू यादव

पप्पू यादव ने कहा कि मैं कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का एक सिपाही हूं। मैं अपनी आखिरी सांस तक कांग्रेस पार्टी के साथ रहूंगा। कांग्रेस पार्टी की विचारधारा मेरे खून में है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

पीटीआई (भाषा)

बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के सिपाही हैं और आखिरी सांस तक इस दल के साथ रहेंगे।

उन्होंने हाल में 2015 में स्थापित अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था। यादव को पूर्णिया सीट पर जनता दल यूनाइटेड ( जदयू) सांसद संतोष कुमार कुशवाहा और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवार बीमा भारती के साथ त्रिकोणीय मुकाबले का सामना करना पड़ा रहा है।

1990 के दशक में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर तीन बार पूर्णिया सीट जीतने वाले यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का एक सिपाही हूं। मैं अपनी आखिरी सांस तक (वैचारिक तौर पर) कांग्रेस पार्टी के साथ रहूंगा। कांग्रेस पार्टी की विचारधारा मेरे खून में है।’’

पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर अपने भविष्य की योजना के बारे में बताते हुए पप्पू यादव ने कहा, ‘‘मेरी प्रमुखता कुछ प्रमुख उद्योगों को पूर्णिया में लाना है ताकि इस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलें। मैं इस क्षेत्र के किसानों की उपज के लिए बेहतर कीमत भी सुनिश्चित करूंगा और उन्हें बिचौलियों के चंगुल से भी मुक्त कराउंगा।’

बिहार के विपक्षी ‘महागठबंधन’ के सीट बंटवारे समझौते के हिस्से के रूप में पूर्णिया को राजद को आवंटित किया गया था जिसने पांच बार विधायक रही और हाल ही में जदयू से पाला बदलने वाली बीमा भारती को मैदान में उतारा है।

पूर्णिया में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

दूसरे चरण में पूर्णिया के अलावा बिहार की किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और बांका सीट पर भी मतदान होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia