बांटने वाला नहीं, एकजुट करने वाला राष्ट्रपति बनूंगा, अमेरिका को फिर से 'यूनाइटेड स्टेट्स' बनाउंगा - बिडेन

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि वे सभी अमेरिकियों के राष्ट्रपति होंगे और लोगों को बांटने का नहीं, जोड़ने का काम करेंगे। वहीं कमला हैरिस ने इस जीत को सभी और खासतौर से हर महिला की जीत बताया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अपने पहले संबोधन में जो बिडेन ने कहा है कि वे सभी अमेरिकियों के राष्ट्रपति होंगे और लोगों को बांटने का नहीं, जोड़ने का काम करेंगे। वहीं कमला हैरिस ने इस जीत को हर अमेरिकी और खासतौर से हर महिला की जीत बताते हुए कहा है अमेरिका ने जो बिडेन के रूप में एक हीरो चुना है।

जो बिडेन ने कहा कि इस महान देश के लोगों ने अपनी भावनाएं जता दी हैं। लोगों ने एक साफ जनादेश दिया है। यह ‘वी द पीपुल’ की जीत है। उन्होंने कहा कि मैं एक ऐसे राष्ट्रपति होने की शपथ लेता हूं जो लोगों को बांटने के लिए नहीं बल्कि उन्हें जोड़ने और एकजुट रखने के लिए काम करेगा। उन्होंनें कहा, “मैं इस देश में रेड और ब्लू नहीं देखता, बल्कि एक यूनाइटेड स्टेट्स देखता हूं।”

जो बिडेन ने कहा कि मैं ऐसा राष्ट्रपति बनूंगा जो दिल से लोगों के विश्वास और भरोसे के साथ काम करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि लोगों ने मुझमें यह भरोसा एक दूसरे का साथ देने के लिए जताया है। अमेरिका ने निर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा कि, “मैं इसके लिए कांग्रेस, डेमोक्रेट, रिपब्लिकन और सभी से सहयोग लूंगा, और एक साथ काम करूंगा।”

उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म हो गया, प्रचार खत्म हो गया, तो हमारा जनादेश क्या है। उन्होंने कहा कि, “अमेरिका ने सौम्यता, शालीनता और निष्पक्षता का साथ दिया है। लोगों ने विज्ञान का साथ दिया है और उम्मीद का साथ दिया है, ताकि हम इस महान लड़ाई को जीत सके।”

उन्होंने कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए कहा कि जब तक इस खतरनाक वायरस को काबू नहीं किया जाता तब तक हम अर्थव्यवस्था को नहीं सुधार सकते, प्रगति नहीं कर सकते, अपने जीवन के बहुमूल्य क्षणों को खुलकर नहीं जी सकते। उन्होंने कहा, “बाइबिल हमें सिखाती है कि हर चीज का एक कारण होता है, एक क्षण होता है, यह क्षण है निर्माण का, उबरने का, नई फसल बोने का, और बुरे वक्त को भूलने का।” उन्होंने कहा कि यह समय अमेरिका को फिर से उबारने का है।

जो बिडेन ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम एक दूसरे को बुरा भला कहना बंद कर दें। माहौल को ठंडा करें, एक दूसरे को फिर से देखना शुरु कर दें। एक दूसरे की बातें फिर से सुनना शुरु कर दें।

उन्होंने अपने भाषण में उन सभी का धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके प्रचार में काम किया, सभी वॉलंटियर्स का विशेष उल्लेख किया जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच काम किया, चुनाव अधिकारियों को खासतौर से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि, “अमेरिका के शिक्षकों, यह आपके लिए एक महान दिन है, आप में से एक अब व्हाइट हाऊस में जा रहा है, और जिल (बिडेन की पत्नी) एक महान प्रथम महिला साबित होंगी।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */