UP: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर IAF के लड़ाकू विमानों ने दिखाई ताकत, सुखोई-मिराज-जगुआर ने किया टच डाउन

लड़ाकू व‍िमान मिराज, सुखोई, जगुआर ने अरवल कीरी करवत में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी पर लैंड‍िंग का अभ्‍यास क‍िया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने आपातकालीन अभ्यास के तहत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंडिंग की। आपको बता दें, लड़ाकू व‍िमान मिराज, सुखोई, जगुआर ने अरवल कीरी करवत में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी पर लैंड‍िंग का अभ्‍यास क‍िया। लड़ाकू व‍िमानों ने हवा में करतब भी द‍िखाया । बता दें क‍ि इस दौरान सेना और एयरफोर्स के अध‍िकारी मौजूद रहे।

इस अभ्यास में लड़ाकू विमान, हेलीकॉप्टर सहित विभिन्न प्रकार के विमानों ने भी भाग लिया। बता दें, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी पर एयर शो के एक दिन पहले लड़ाकू विमानों सुखोई व जगुआर ने पूर्वाभ्यास किया था। आसमान में करीब घंटे भर तक यह सिलसिला चला। इसके बाद वायुसेना के अधिकारियों ने हवाई पट्टी पर हेलीकाप्टर उतार कर निरीक्षण भी किया था।


हवाई पट्टी के आसपास सुरक्षा बल और पुलिस का पहरा रहा । यूपीडा के मैनेजर इमरान ने बताया कि लड़ाकू विमानों ने शनिवार को होने वाले एयर शो का रिहर्सल किया। हालांकि शुक्रवार को किसी विमान की यहां लैंडिंग नहीं हुई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia