मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल सस्पेंड, CA के खुलासे पर नये ठिकानों पर ED की छापेमारी जारी

इस बीच आज ईडी ने रांची के मशहूर कारोबारी सरावगी बिल्डर्स के ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह से मिले इनपुट के आधार पर छापेमारी की जा रही है। एक दिन पहले कोलकाता में भी एक बिल्डर के ठिकानों पर छापामारी हुई थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड सरकार ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को सस्पेंड कर दिया है। उनके सीए के पास से करोड़ों रुपये बरामद होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुधवार को सिंघल को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद आज सरकार ने यह फैसला लिया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

पूजा सिंघल भारतीय प्रशासनिक सेवा की वर्ष 2000 बैच की अधिकारी हैं। वह फिलहाल झारखंड में खान और उद्योग सचिव के रूप में पदस्थापित थीं। इसके अलावा वह झारखंड राज्य खनिज विकास निगम में डायरेक्टर के अतिरिक्त प्रभार में भी थीं। राज्य सरकार के कार्मिक विभाग की ओर से जारी निलंबन की अधिसूचना में कहा गया है कि निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता मिलता रहेगा।


इधर ईडी ने पूजा सिंघल को गुरुवार से पांच दिनों के रिमांड पर ले लिया है। उनसे रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। उनके पति अभिषेक झा को भी लगातार चौथे दिन पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने कोर्ट से दरख्वास्त कर सिंघल के सीए सुमन कुमार सिंह की रिमांड अवधि और पांच दिनों के लिए बढ़ायी है।

इस बीच पूजा सिंघल से जुड़े प्रकरण में गुरुवार को ईडी ने रांची के मशहूर कारोबारी सरावगी बिल्डर्स के ठिकानों पर भी छापेमारी शुरू की है। बताया जा रहा है कि पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह से मिले इनपुट के आधार पर छापेमारी की जा रही है। इसके एक दिन पहले कोलकाता में भी अभिजीत सेन नामक बिल्डर के ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज बरामद किये गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia