खुफिया ब्यूरो ने सोशल मीडिया पर अफवाहों को लेकर किया अलर्ट, कहा-मॉब लिंचिंग की फर्जी खबरों का आईबी करे खंडन 

खुफिया ब्यूरो (आईबी) ने मध्यप्रदेश की अपनी क्षेत्रीय इकाइयों को बच्चा चुराए जाने की अफवाहों का खंडन करने को कहा है, जिससे संभावित मॉब लिंचिंग व अन्य कानून व व्यवस्था की समस्या से बचा जा सके।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

खुफिया ब्यूरो की मध्य प्रदेश इकाई ने एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बच्चा उठाने वाले गैंग के संदर्भ में 'व्हाट्सअप व फेसबुक समूहों पर विभिन्न प्रकार के संदेश एकत्र हो रहे हैं और नए फर्जी पोस्ट प्रसारित हो रहे हैं।' सर्कुलर के अनुसार, कुछ संदेशों में दावा किया गया है कि म्यांमार के रोहिग्या मुस्लिम राज्य में आकर बच्चों को अगवा कर रहे हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया, "किसी दिन इससे मॉब लिंचिंग व कानून व व्यवस्था की समस्या हो सकती है..इसलिए कृपया सोशल मीडिया पर निगरानी रखें..प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा जागरूकता सुनिश्चित होनी चाहिए..और कृपया अफवाहों का समय से खंडन करें।"


सर्कुलर में कहा गया कि तस्वीरें व ऑडियो टेप भी एकत्र करने चाहिए, जिससे यह असर जाए कि कुछ बच्चे उठाने वालों को पकड़े जा रहे हैं। सर्कुलर में कहा गया है कि अफवाहों के आधार पर कुछ निर्दोष लोगों को पीटा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia