बारिश में धुला भारत-न्यूजीलैंड मैच, अब कल होगा खेल, न्यूजीलैंड 211/5 से आगे शुरु करेगा बल्लेबाजी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ गया है। अब मैच बुधवार को पूरा होगा और वहीं से शुरूहोगा जहां आज रुका था। यह मैच दोपहर 3बजे से खेला जाएगा। मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवर में पांच विकेट केनुकसान पर 211 था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

09 Jul 2019, 11:57 PM

विश्व कप (सेमीफाइनल) : बारिश के कारण अधूरा रहा मैच बुधवार को होगा पूरा

न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार को ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाला आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। अब मैच बुधवार को पूरा होगा और वहीं से शुरू होगा जहां आज रुका था। मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था।

बारिश काफी देर तक जारी रही। बीच-बीच में यह रूकी लेकिन फिर शुरू हो गई। अंपायरों ने फैसला किया कि ऐसी स्थितियां नहीं हैं कि आज (मंगलवार) को मैच पूरा हो पाए इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा। मैच वहीं से शुरू होगा जहां आज रुका था।

मैच जब रुका तब रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद थे। यही दोनों कल कीवी टीम की पारी को आगे बढ़ाएंगे। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

आईसीसी विश्व कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है। इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था। 1999 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है।

मैच पूरा होने के लिए रिजर्व डे वाले दिन भारत का 20 ओवरों तक बल्लेबाजी करना जरूरी है। अगर रिजर्व डे वाले दिन में भी मैच पूरा नहीं हो पाता है तो भारत फाइनल में जाएगा क्योंकि वह अंकतालिका में न्यूजीलैंड से आगे थे। भारत ने लीग दौर का अंत पहले स्थान पर रहते हुए किया था जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर रही थी।

मौसम विभाग ने सोमवार को ही कहा था कि पूरे दिन बारिश होने के आसार हैं।

मैच जब शुरू हुआ तब से ही बादल छाए हुए थे और ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने अपने लिए मुफीद परिस्थितियों का फायदा उठाया और किवी बल्लेबाजों को परेशान भी किया।

पहले दो ओवर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने मेडेन निकाले। तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर किसी तरह कीवी टीम का खाता खुला, लेकिन अगले ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल को विराट कोहली के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई।

विकेट से मिल रही मदद का बुमराह और भवुनेश्वर ने अच्छा फायदा उठाया और कीवी बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। न्यूजीलैंड 10 ओवरों में 27 रन ही बना पाई थी जो इस विश्व कप में पहले पावर प्ले में अभी तक का न्यूनतम स्कोर है।

हेनरी निकोलस (28) और विलियम्सन आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे। अगले 10 ओवरों में भी रनगति में ज्यादा तेजी देखने को नहीं मिली। किवी टीम ने 11-20 ओवरों के बीच में सिर्फ 46 रन जोड़े। इस दौरान रवींद्र जडेजा ने निकोलस को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिला दी थी।

इसके बाद विलियम्सन और टेलर ने पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजों ने इन दोनों को भी काफी परेशान किया लेकिन विलियम्सन अपनी क्लास और टेलर अपने अनुभव से किसी तरह से रन बना रहे थे। इस बीच विलियम्सन ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

सेट हो चुके विलियम्सन ने स्पिनरों को निशाना बनाया चाहा। उन्होंने जडेजा पर गैप ढूंढ़ कुछ अच्छे शॉट्स भी लगाए, लेकिन इनसाइड आउट शॉट खेलने के प्रयास में वे चहल की गेंद पर जडेजा को ही कैच दे बैठे। कीवी कप्तान ने अपनी पारी में 95 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए।

41वें ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने जिम्मी नीशम को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा कीवी टीम का चौथा विकेट गिरा दिया। नीशम ने 18 गेंदों पर 12 रन बनाए।

45वें ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर ने कोलिन डी ग्रांडहोम (16) को भी पवेलियन भेज न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 200 रन कर दिया। टेलर और लाथम के ऊपर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी लेकिन बारिश ने ऐसा होने नहीं दिया।

यह दोनों बुधवार को एक बार फिर अपने काम को अंजाम देने के लिए मैदान पर उतरेंगे।

भारत के लिए अभी तक खेले गए मैच में जसप्रीत, भुवनेश्वर, पांड्या, जडेजा, चहल ने एक-एक विकेट लिया है। पांड्या, जडेजा और चहल ने अपने कोटे के 10 फेंक लिए हैं जबकि बुमराह और भुवनेश्वर के दो-दो ओवर बाकी हैं।

09 Jul 2019, 11:51 PM

बारिश में धुला भारत-न्यूजीलैंड मैच, अब कल होगा खेल, न्यूजीलैंड 211/5 सेआगे शुरु करेगा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ गया है। अब मैच बुधवार को पूरा होगा और वहीं से शुरूहोगा जहां आज रुका था। यह मैच दोपहर 3बजे से खेला जाएगा। मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवर में पांच विकेट केनुकसान पर 211 था।

09 Jul 2019, 10:49 PM

मैनचेस्टर में एक बार फिर से जोरदार बारिश, अब फिर से खेल शुरू होने की संभावना बहुत कम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ गया है। एक बार फिर से तेज बारिश आ गई है, जिससे आज फिर से मैच शुरू होने की संभावना लगभग खत्म हो गई है। आधिकारिक रूप से इसका ऐलान होना अभी बाकी है।

अगर बारिश के कारण आज आगे मैच नहीं होता तो न्यूजीलैंड की टीम बुधवार को अपने आज के स्कोर (46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन) से आगे खेलना शुरू करेगी। और न्यूजीलैंड की पारी पूरी होने के बाद भारत अपने 50 ओवर खेलेगा।


09 Jul 2019, 10:03 PM

मैनचेस्टर में बारिश रुकी, कवर हटाए गए , खेल हुआ तो भारत को मिल सकता है इतने रनों का लक्ष्य

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है। फिलहाल मैनचेस्टर में बारिश रुक गई है। कवर हटा दिए गए हैं।

09 Jul 2019, 9:54 PM

11 बजे तक मैच शुरू नहीं हुआ तो कल होगा मैच, भारत को मिल सकता है इतने रनों का लक्ष्य

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है। आपको बता दें अगर रात 11 बजे तक मैच शुरू नहीं हुआ मैच बुधवार को वहीं से शुरू होगा, जहां पर वो रुका था। मतलब न्यूजीलैंड की टीम अपने बचे हुए मैच खेलने उतरेगी। खेल रुकने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 211 रन पर 5 विकेट खो दिए थे।


09 Jul 2019, 9:23 PM

मैनचेस्टर में फिर बारिश शुरू, खेल हुआ तो भारत को मिल सकता है इतने रनों का लक्ष्य

मैनचेस्टर में दोबारा बारिश शुरू हो गई है। अब देखना होगा कि बारिश कब तक रुकती है या फिर रुकती भी है या नहीं। बारिश के कारण रुका सेमीफाइनल मुकाबला अगर आज शुरू होता है तो भारत के लिए ओवर कम ही होंगे। इनकी गिनती 9 बजे से शुरू होगी और हर 4 मिनट में एक ओवर कम होता जाएगा।

09 Jul 2019, 8:45 PM

मैनचेस्टर में खिली धूप, जल्द शुरू हो सकता है मैच, भारत को बनाने होंगे इतने रन

अगर बारिश रुक जाती है, कटऑफ टाइम को ध्यान में रखते हुए अगर न्यूजीलैंड आज बल्लेबाजी नहीं मिलती है तो ऐसी स्थिति में भारत को टारगेट का सामना करना पड़ेगा।

टीम इंडिया को मिल सकता है ये टारगेट

46 ओवर में बनाने होंगे 237 रन

40 ओवर में बनाने होंगे 223 रन

35 ओवर में बनाने होंगे 209 रन

30 ओवर में बनाने होंगे 192 रन

25 ओवर में बनाने होंगे 172 रन

20 ओवर में बनाने होंगे 148 रन


09 Jul 2019, 8:31 PM

नतीजे के लिए 20 आज 20 ओवर होना जरूरी, नहींं तो कल यहीं से आगे बढ़ेगा मैच

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है। बारिश अगर रुकती है तो भारतीय पारी के ओवर कम कर दिए जाएंगे और डीएलएस के मुताबिक भारत को 20 ओवर में 148 रनों का टारगेट मिलेगा। लेकिन इस सेमीफाइनल मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है। ऐसे मामले में डीएलएस का प्रयोग नहीं किया जाएगा। न्यूजीलैंड यहीं से कल यानी रिजर्व डे पर आगे की पारी शुरू करेगा।

09 Jul 2019, 8:05 PM

ग्राउंड पर आ गए हैं दो सुपरसॉपर, कवर्स से हटाया जा रहा है पानी

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है। ग्राउंड पर दो सुपरसॉपर आ गए हैं। कवर्स पर जमे पानी को हटाया जा रहा है। हालांकि बारिश अब भी जारी है।


09 Jul 2019, 7:31 PM

मैनचेस्टर में अब भी हो रही है बारिश, जानिए अगर आज नहीं हुआ खेल तो क्या होगा?

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है। अगर बारिश रुकती है और न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता है तो भारत को डीएलएस के मुताबिक 46 ओवर में 237 रनों का टारगेट मिलेगा। बारिश कुछ और देर से रुकती है तो भारतीय पारी के ओवर कम कर दिए जाएंगे और डीएलएस के मुताबिक भारत को 20 ओवर में 148 रनों का टारगेट मिलेगा। लेकिन इस सेमीफाइनल मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है। ऐसे मामले में डीएलएस का प्रयोग नहीं किया जाएगा। न्यूजीलैंड यहीं से कल यानी रिजर्व डे पर आगे की पारी शुरू करेगा।

09 Jul 2019, 6:35 PM

बारिश के कारण रोका गया मैच, न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवर में 221/5

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। 46.1 ओवर के खेल के बाद बारिश ने मैच में खलल डाला और मैच को रोकना पड़ा। मैच रोके जाने तक न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे। क्रीज पर रॉस टेलर 67 रन और टॉम लैथम 3 रन पर मौजूद थे।


09 Jul 2019, 6:29 PM

न्यूजीलैंड ने 46 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 46 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 65 और लेथम 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 6:25 PM

न्यूजीलैंड ने 45 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 45 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 60 और लेथम 1रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 6:22 PM

न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट गिरा, ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर आउट

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड का एक और विकेट गिर गया है। डि ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर आउट हो गए हैं। 45वें ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने कोलिन डि ग्रैंडहोम को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराया। ग्रैंडहोम 10 गेदों में दो चौके की मदद से 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 44.4 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 200 रन।

09 Jul 2019, 6:22 PM

न्यूजीलैंड ने 45 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 45 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 56 और डि ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 6:17 PM

न्यूजीलैंड ने 44 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 44 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 56 और डि ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 6:14 PM

भारत की सधी गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड बेबस, टेलर का अर्धशतक पूरा

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। टेलर ने अर्धशतक पूरा कर लिया है।


09 Jul 2019, 6:12 PM

न्यूजीलैंड ने 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 44और डि ग्रैंडहोम 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 6:08 PM

न्यूजीलैंड ने 42 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 42 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 42 और डि ग्रैंडहोम 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 6:02 PM

भारत की सधी गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड बेबस, नीशम 12 रन बनाकर आउट

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। भारतीय गेंदबाज ने न्यूजीलैंड को एक और झटका दिया है। नीशम 12 बनाकर आउट हो गए हैं।

09 Jul 2019, 5:57 PM

न्यूजीलैंड ने 40 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 40 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 38 और जेम्स नीशम 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 5:52 PM

न्यूजीलैंड ने 39 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 39 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 36 और जेम्स नीशम 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 5:47 PM

न्यूजीलैंड ने 38 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 38 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 31 और जेम्स नीशम 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 5:43 PM

न्यूजीलैंड ने 37 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 37 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 29 और जेम्स नीशम 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 5:39 PM

न्यूजीलैंड ने 36 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 36 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 26 और जेम्स नीशम 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 5:38 PM

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन 67 बनाकर आउट

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। कप्तान केन विलियमसन 67 बनाकर आउट हो गए हैं। केन विलियमसन के आउट होने के बाद जेम्स नीशम मैदान पर बल्लेबाजी करने आए हैं।

09 Jul 2019, 5:33 PM

न्यूजीलैंड ने 35 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 35 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 67 रन और रॉस टेलर 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 5:28 PM

न्यूजीलैंड ने 34 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 34 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 60 रन और रॉस टेलर 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 5:22 PM

न्यूजीलैंड ने 33 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 33 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 58 रन और रॉस टेलर 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 5:18 PM

न्यूजीलैंड ने 32 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 32 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 57 रन और रॉस टेलर 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 5:13 PM

केन विलियमसन ने अर्धशतक किया पूरा, 30 ओवर के बाद स्कोर पहुंचा 113 के पार

मैनचेस्टरके ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। केन विलियमसन ने अर्धशतक पूरा कर लिया है। न्यूजीलैंड ने 30 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए हैं।


09 Jul 2019, 4:57 PM

न्यूजीलैंड ने 27 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 27 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 39 रन और रॉस टेलर 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 4:54 PM

न्यूजीलैंड ने 26 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 26 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 37 रन और रॉस टेलर 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 4:50 PM

न्यूजीलैंड ने 25 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 25 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 36 रन और रॉस टेलर 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 4:44 PM

न्यूजीलैंड ने 23 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 23 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 35 रन और रॉस टेलर 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 4:39 PM

न्यूजीलैंड को लगा दूसरा झटका, हेनरी निकोल्स 28 रन बनाकर आउट

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड को दूसरा झटका लगा है। हेनरी निकोल्स 28 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

09 Jul 2019, 4:23 PM

न्यूजीलैंड ने 17 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 17 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। हेनरी निकोल्स 26 रन और केन विलियमसन 30 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 4:12 PM

न्यूजीलैंड ने 15 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 15 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं। हेनरी निकोल्स 25 रन और केन विलियमसन 27 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 3:57 PM

न्यूजीलैंड ने 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिए हैं। हेनरी निकोल्स 15 रन और केन विलियमसन 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 3:33 PM

न्यूजीलैंड ने 7 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 10 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 7 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 10 रन बना लिए हैं। हेनरी निकोल्स 3 रन और केन विलियमसन 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 3:30 PM

न्यूजीलैंड ने 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 8 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 8 रन बना लिए हैं। हेनरी निकोल्स 3 रन और केन विलियमसन 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


09 Jul 2019, 3:22 PM

न्यूजीलैंड ने 4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 3 रन बना लिए हैं

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड ने 4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 3 रन बना लिए हैं। हेनरी निकोल्स 0 रन और केन विलियमसन 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 3:17 PM

भारत को मिली पहली कामयाबी, मार्टिन गप्टिल एक रन बनाकर आउट

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। टीम इंडिया को पहली कामयाबी मिल गई है। मार्टिन गप्टिल एक रन बनाकर आउट हो गए हैं।


09 Jul 2019, 3:00 PM

भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच शुरू, मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स क्रीज पर

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स क्रीज पर हैं।

09 Jul 2019, 2:34 PM

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान पर इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच थोड़ी देर में मुकाबाला शुरू होगा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भरतीय टीम गेंदबाजी करेगी।

प्लेइंग इलेवन:

भारत: लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।


09 Jul 2019, 2:00 PM

भारत-न्यूजीलैंड मैच के बीच मैदान के ऊपर से नहीं गुजरेंगे विमान, लगाई गई रोक: सूत्र

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर मैच के दौरान मैदान के ऊपर से विमान नहीं गजुरेंगे। इस पर रोक लगा दी गई है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। भारत और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान मैदान के ऊपर से तीन विमान गुजरे थे। विमान पर भारत विरोधी बैनर लहरा रहे थे। इस बात को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

09 Jul 2019, 1:47 PM

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर पहुंची टीम इंडिया


09 Jul 2019, 1:38 PM

मैनचेस्टर में टीम इंडिया होटल से मैदान के लिए निकली

09 Jul 2019, 1:24 PM

मैनचेस्टर में मैदन पर बादल छाए हैं, भारतीय समय के मुताबिक, करीब ढाई बजे टॉस होना है


09 Jul 2019, 1:19 PM

मैनचेस्टर में टीम इंडिया का मैच देखने के लिए फैंस पहुंचे

09 Jul 2019, 1:04 PM

आज मैनचेस्टर में होना है भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला, बारिश होने की है संभावना


09 Jul 2019, 11:27 AM

केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल मैच से पहले शुभकामनाएं दीं

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कीवी टीम से होने वाले महामुकाबे से पहले एएनआई से कहा, “मैंने भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी शुभकमनाएं भेजी हैं। उम्मीद है कि टीम इंडिया अच्छा खेलेगी।”

09 Jul 2019, 11:21 AM

इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच से पहले भविष्यवाणी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों में किसकी जीत होगी इसकी भविष्वाणी की गई है। लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख ऑनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खिताब जीतेगा। लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है, जबकि इसके बाद इंग्लैंड को (15/8), ऑस्ट्रेलिया (11/4) और न्यूजीलैंड (8/1) का नंबर आता है। बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है।

अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब ये है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है, जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें आठ से भाग दिया जाएगा और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी।


09 Jul 2019, 11:13 AM

आईसीसी वर्ल्ड 2019: प्रयागराज में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थनाएं

09 Jul 2019, 10:45 AM

टीम इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला आज, देश भर में भारत की जीत के लिए प्रार्थना

आईसीसीवर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। मैच को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। देश भर में इंडिया की जीत के लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी है।

भारत को शुरू से खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं कीवी टीम पर भी शुरू से ही सभी की नजरें है। बड़े टूर्नामेंट में अधिकतर न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस बार भी वो सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। एक समय तो वह अंकतालिका में पहले स्थान पर थी। बाद में कुछ मैचों में हार के बाद उसे लीग दौर का अंत चौथे स्थान पर रहकर करना पड़ा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia