महिला टी-20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर चौथी बार खिताब किया अपने नाम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने सभी विकेट गंवाकर 105 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसे आस्ट्रेलिया ने 15.1 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महिला विश्व टी-20 कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया है। स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड को मात देने में कामयाब रही।

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर एशलेग गार्डनर ने 22 रन पर तीन विकेट और लेग स्पिनर जार्जिया वेयरहैम ने 11 रन पर दो विकेट लिए। इनके बल पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19.4 ओवर में 105 रन पर ही ढेर कर दिया।

वहीं तेज गेंदबाज मेगान शुट ने भी 13 रन देकर 2 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में 44 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाजों एलिसा हीली (22) और बेथ मूनी (14) के विकेट गंवा दिए थे। लेकिन गार्डनर की नाबाद 33 और कप्तान मेग लेनिंग की नाबाद 28 की पारी के बीच तीसरे विकेट की 62 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 15.1 ओवर में ही टीम ने दो विकेट पर 106 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

इससे पहले इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज डेनियल वाट (43) और कप्तान हीथर नाइट (25) ही आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का टिककर सामना कर सकीं। डेनियल और हीथर के अलावा इंग्लैंड की और कोई बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia