ICMR प्रमुख बलराम भार्गव कोरोना संक्रमित हुए, दिल्ली एम्स में कराया गया भर्ती  

बलराम भार्गव शीर्ष देश के चिकित्सा निकाय आईसीएमआर के प्रमुख हैं, जो भारत में जैव चिकित्सा अनुसंधान के निर्माण, समन्वय और संवर्धन के लिए जिम्मेदार हैं। आईसीएमआर देश में कोविड-19 महामारी के प्रबंधन में सबसे अग्रणी संस्था है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव कोविड -19 से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि 59 वर्षीय आईसीएमआर प्रमुख को 16 दिसंबर को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

बलराम भार्गव शीर्ष देश के चिकित्सा निकाय आईसीएमआर के प्रमुख हैं, जो भारत में जैव चिकित्सा अनुसंधान के निर्माण, समन्वय और संवर्धन के लिए जिम्मेदार हैं। आईसीएमआर देश में कोविड-19 महामारी के प्रबंधन में सबसे अग्रणी संस्था है। आईसीएमआर की देखरेख में ही देश में कोरोना वैक्सीन का विकास किया जा रहा है।

बता दें कि बलराम भार्गव आईसीएमआर के महानिदेशक के रूप में तीन साल की प्रतिनियुक्ति पर हैं। वह केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग के सचिव भी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia