9 जून तक नहीं हुई बृजभूषण की गिरफ्तारी तो होगा बड़ा आंदोलन- कुरुक्षेत्र खाप पंचायत में टिकैत का बड़ा ऐलान

राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के पास 9 जून तक का समय है। बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई तो हम 9 जून को जंतर-मंतर जाएंगे और देश भर में पंचायत करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पहलवानों के खिलाफ दर्ज सभी मुकदमे वापस लिए जाएं।

कुरुक्षेत्र खाप पंचायत में राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि 9 जून तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा
कुरुक्षेत्र खाप पंचायत में राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि 9 जून तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के समर्थन में आज हुई खाप पंचायत में कई बड़े फैसले लिए गए। बैठक में खाप नेताओं ने ऐलान किया कि हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम 9 जून को जंतर-मंतर जाएंगे और देश भर में पंचायत करेंगे। खाप नेताओं ने ऐलान किया कि अगर 9 जून को जंतर-मंतर पर नहीं बैठने दिया गया तो बड़े आंदोलन का ऐलान किया जाएगा।

खाप पंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के पास 9 जून तक का समय है। हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम 9 जून को जंतर-मंतर जाएंगे और देश भर में पंचायत करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पहलवानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं और बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए।


किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अब 11 जून को शामली में भी महापंचायत होगी। उन्होंने कहा कि सरकार को मौका दिया जाएगा। सरकार को पहलवानों की शिकायतों का समाधान करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के परिजनों को धमकाया जा रहा है। सरकार को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। इससे पहले गुरुवार को मुजफ्फरनगर के सोरम में हुई खाप महापंचायत में टिकैत ने कहा था कि खाप सदस्य बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले 40 दिन से भी ज्यादा समय से कई पदक विजेता पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपी कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हुई थी। इनमें बृजभूषण के खिलाफ छेड़छाड़ और यौन शोषण के आरोप हैं। एफआईआर के बाद भी अब तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होने पर अब महिला पहलवानों के पक्ष में खाप पंचायतें और किसान संगठन उतर आए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia