मोदी-शाह को तीसरा कार्यकाल मिला तो दलित, आदिवासी फिर से गुलाम बन जाएंगे: खड़गे

खड़गे ने कहा कि आजादी से पहले गरीबों, दलितों और आदिवासियों के साथ गुलामों जैसा व्यवहार किया जाता था। यदि आप मोदी और शाह को तीसरा कार्यकाल देंगे तो वही स्थिति दोहराई जाएगी। हम फिर से गुलाम बन जाएंगे। हमें संविधान बचाना है।

खड़गे बोले- मोदी-शाह को तीसरा कार्यकाल मिला तो दलित, आदिवासी फिर से गुलाम बन जाएंगे
खड़गे बोले- मोदी-शाह को तीसरा कार्यकाल मिला तो दलित, आदिवासी फिर से गुलाम बन जाएंगे
user

पीटीआई (भाषा)

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को महाराष्ट्र के धुले में विशाल रैली को संबोधित करते हुए लोगों से पार्टी के लिए वोट करने की अपील करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तीसरे कार्यकाल का मतलब होगा कि गरीबों, दलितों और आदिवासियों के साथ "गुलामों की तरह व्यवहार" होगा।

खड़गे ने धुले निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं से लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी को चुनने की अपील की। कांग्रेस ने धुले लोकसभा सीट से पूर्व विधायक शोभा बच्चव को मैदान में उतारा है। उत्तर महाराष्ट्र के धुले में आम चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष भामरे को उम्मीदवार बनाया है।


खड़गे ने कहा, “आजादी से पहले गरीबों, दलितों और आदिवासियों के साथ गुलामों जैसा व्यवहार किया जाता था। यदि आप मोदी और शाह को तीसरा कार्यकाल देंगे तो वही स्थिति दोहराई जाएगी। हम फिर से गुलाम बन जाएंगे।'' खड़गे ने कहा, “आपको अपने लिए और अपने लोगों के लिए वोट देना होगा। हमें संविधान बचाना है। यह चुनाव देश के भविष्य को आकार देगा, इसलिए यह एक महत्वपूर्ण चुनाव है।”

उन्होंने कहा कि यदि कोई संविधान नहीं होगा, तो आपको बचाने वाला कोई नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि "आरएसएस (राष्ट्रीय स्यंसेवक संघ) प्रमुख मोहन भागवत ने 2015 में कहा था कि संविधान को बदला जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि बाद में बीजेपी के कई सांसदों और नेताओं ने भी इसी तरह के बयान दिये।


खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर "झूठ फैलाने" का आरोप भी लगाया। खड़गे ने कहा कि मोदी ने सीना ठोक ठोक कर कहा था कि विदेशों से काला धन वापस लाएंगे लेकिन कभी अपना ये वादा पूरा नहीं किया। खड़गे ने कहा, ‘‘उन्होंने (मोदी) हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का दावा किया, लेकिन ऐसा कभी किया नहीं। उनके दावों के अनुसार, किसानों की आय बढ़ाने के बजाय, उनकी गलत नीतियों के चलते किसानों की उत्पादन लागत बढ़ गई। इसलिए मोदी को सत्ता से हटाया जाना चाहिए।'

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia