'अगर इस बार मोदी जीते तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया दावा

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया है कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीतते हैं तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे।

(फोटोः सोशल मीडिया)
(फोटोः सोशल मीडिया)
user

नवजीवन डेस्क

संविधान और लोकतंत्र के खतरे में होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को दावा किया कि यदि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीतते हैं तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे।

झारखंड के हजारीबाग में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यदि साहस है तो वह ‘‘अडाणी और अंबानी’’ को गिरफ्तार करके दिखाएं।

उन्होंने दावा किया, ‘‘संविधान और लोकतंत्र खतरे में हैं और लोग भी खतरे में हैं। यदि आपके पास मौलिक अधिकार नहीं रहेंगे तो आप गुलाम बन जाएंगे। यदि इस बार मोदी जीते तो भविष्य में चुनाव नहीं होंगे।’’

प्रधानमंत्री ने हाल में आरोप लगाया था कि कांग्रेस को उनके नेता राहुल गांधी द्वारा ‘‘अपशब्द’’ बोलने से रोकने के लिए दोनों उद्योगपतियों से ‘‘टैम्पो भर कर नकदी’’ हासिल हुई। इसके जवाब में निशाना साधते हुए खरगे ने कहा, ‘‘आपने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया, आप अडाणी और अंबानी को क्यों गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं।’’

खड़गे ने कहा कि यदि विपक्षी गठबंधन सत्ता में आया तो केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार द्वारा गिरफ्तार किए गए ‘इंडिया’ के घटक दलों के सभी नेताओं को रिहा कर दिया जाएगा।

उन्होंने दावा किया सत्ता में मोदी की वापसी असंभव है।

खरगे ने यह भी आरोप लगाया कि जिन्होंने चुनावी बॉण्ड के जरिए भाजपा को चंदा दिया, उन्हें बदले में प्रमुख परियोजनओं का ठेका दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia