हिरासत में लिए जाने के बाद केंद्र पर बिफरीं प्रियंका गांधी, बोलीं- किसान एंटी नेशनल नहीं, सरकार पापी है

प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों को खालिस्तानी, आतंकी और अन्य नामों से बुलाए जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि किसानों को बीजेपी नेताओं और उनके समर्थकों द्वारा अलग-अलग नामों से बुलाना पाप है। यदि सरकार उन्हें देश-विरोधी कह रही है, तो सरकार पापी है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

किसान आंदोलन के 29वें दिन किसानों के समर्थन में राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे कांग्रेस के कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दिल्ली में विजय चौक पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति को 2 करोड़ हस्ताक्षर का ज्ञापन सौंपने जा रहे थे।

हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “जवान किसान का बेटा होता है, जो किसानों की आवाज ठुकरा रहा है, अपनी जिद्द पर अड़ा हुआ है, जबकि देश का अन्नदाता बाहर ठंड में बैठा है तो उस सरकार के दिल में क्या जवान, किसान के लिए आदर है या सिर्फ अपनी राजनीति, अपने पूंजीपति मित्रों का आदर है?”

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि किसानों को खालिस्तानी, आतंकी और अन्य नामों से बुलाए जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि किसानों को बीजेपी नेताओं और उनके समर्थकों द्वारा अलग-अलग नामों से बुलाना पाप है। यदि सरकार उन्हें देश-विरोधी कह रही है, तो सरकार पापी है।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि इस सरकार के खिलाफ किसी भी तरह के असंतोष को आतंकवादी तत्वों के रूप में वर्गीकृत किया गया है। हम किसानों के समर्थन में आवाज बुलंद करने के लिए यह मार्च कर रहे हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia