यूपी के निजी स्कूलों में दो बहनें साथ पढ़ रही हों तो एक की फीस माफ होगी: योगी आदित्यनाथ का एक और चुनावी वादा

विधानसभा चुनाव से ऐन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक और चुनावी वादा किया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी परिवार की दो बेटियां एक ही निजी स्कूल में पढ़ती हैं तो एक की फीस माफ की जाएगी। अगर स्कूल ऐसा नहीं करेंगे तो विभाग फीस भरेगा।

Getty Images
Getty Images
user

आईएएनएस

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ने वाली एक ही परिवार की दो बहनों में से एक की फीस माफ होगी। उन्होंने कहा कि अगर निजी स्कूल ऐसा नहीं करते हैं तो सम्बंधित विभाग एक छात्रा की फीस की व्यवस्था करेगा।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में तो उनका लगभग नि:शुल्क पठन-पाठन का काम हो रहा है। अब हम एक और कदम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि निजी स्कूल में अगर एक ही घर से दो बहनें पढ़ती हैं तो अभिभावक स्कूल में एक की फीस माफ करने की अपील करें। उनकी अपील पर भी अगर निजी स्कूल ऐसा नहीं करते तो शिक्षा विभाग फीस भरने की व्यवस्था करेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी पात्र छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दी जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस कार्य को मिशन मोड में करें। कोई भी छात्र छात्रवृत्ति से महरूम न रहें। सीएम ने कहा कि यह प्रदेश में हर तबके के बच्चों को शासन की ओर से दी जाने वाली बड़ी राहत है।

सीएम योगी ने दावा किया कि हम गांव में रोजगार सृजन के अवसर दे रहे हैं, यही गांधी जी के ग्राम स्वराज का सपना था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia