अगर यूपी बोर्ड के छात्र हैं और परीक्षाओं को लेकर कोई सवाल है तो इस नंबर पर मिलेगा आपको समाधान

यूपी सरकार ने कहा कि छात्रों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा। अगर छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित कोई प्रश्न पूछना हो तो वे हेल्पलाइन नंबरों 1800-180-5310 और 1800-180-5312 पर फोन करके पूछ सकते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सप्ताह से शुरूहोने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के प्रश्नों और उनकी दुविधा का समाधान करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। शिक्षा विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी नोडल अधिकारी नामित किया गया है, ताकि छात्रों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुला रहेगा। अगर छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित कोई प्रश्न पूछना हो तो वे हेल्पलाइन नंबरों 1800-180-5310 और 1800-180-5312 पर फोन करके पूछ सकते हैं।


उन्होंने कहा कि अंग्रेजी, लाइफ साइंस, भूगोल, जनरल साइंस, हिंदी, संस्कृत, रसायन विज्ञान सहित विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ इन नंबरों पर कॉल करने पर उपलब्ध होंगे।

इन नंबर्स पर छात्र सामान्य प्रश्नों के अलावा किसी भी विषय से जुड़े सवाल पूछे सकते हैं। विभिन्न विषयों से जुड़े एक्सपर्ट हर समय कॉल पर तैयार रहेंगे। बता दें कि इससे पहले केवल सीबीएसई ने हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की है इस तरह यूपी बोर्ड देश का दूसरा शिक्षा बोर्ड बन गया है जिसने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू की है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia