करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोपी आईएमए संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

आईएमए गोल्ड द्वारा किए गए करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और एसआईटी ने शुक्रवार को आईएमए के संस्थापक मंसूर खान को संयुक्त अरब अमीरात से दिल्ली पहुंचने पर एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आई मॉनिटरी अडवाइज- आईएमए पोंजी घोटाले के मास्टरमाइंड मंसूर खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। मंसूर खान की गिरफ्तारी दिल्ली एयरपोर्ट से हुई है। फिलहाल, उसे प्रवर्तन निदेशालय- ईडी दफ्तर ले जाया गया है, जहां उससे पूछताछ जारी है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह मंसूर अली खान को दुबई से दिल्ली लाया गया और एयरपोर्ट से ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि 8 जून को मंसूर खान देश छोड़कर दुबई चला गया था।


एक ईडी अधिकारी ने बताया कि खान एक महीने से फरार था। अधिकारी ने कहा, "उसने कल (गुरुवार) एक वीडियो साझा किया था, जिसमें उसने दावा किया था कि वह 24 घंटों में भारत वापस आएगा। जब वह इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा, तब लुकआउट नोटिस के आधार पर हमने उसे गिरफ्तार कर लिया।" इससे मामले की चल रही जांच और हजारों निवेशकों के पैसे वापस होने के प्रयास में आसानी होगी। खान पर बेंगलुरु में करोड़ों की वित्तीय धोखाधड़ी करने का आरोप है

आईएएनएस इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Jul 2019, 9:52 AM