मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई, अरुणाचल, असम और मेघालय में जारी रहेगी भारी वर्षा

आईएमडी का कहना है कि रविवार को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, इसके अलावा 28 से 29 अगस्त तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना के साथ गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम और काफी व्यापक वर्षा की आशंका है।

अरुणाचल, असम और मेघालय में जारी रहेगी भारी वर्षा
अरुणाचल, असम और मेघालय में जारी रहेगी भारी वर्षा
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत में अगले 5 दिनों के दौरान क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की गतिविधि के साथ-साथ गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा कि रविवार को अरुणाचल प्रदेश और रविवार तथा सोमवार को असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। जबकि असम और मेघालय में रविवार को अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।


आईएमडी का कहना है कि रविवार को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, इसके अलावा 28 से 29 अगस्त तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना के साथ गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम और काफी व्यापक वर्षा होगी।

दक्षिण भारत में उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। अगले 3 दिनों के दौरान केरल और आसपास के तमिलनाडु में गर्म और उमस भरा मौसम रहने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia