मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों के लोग रहें सावधान!

मध्य प्रदेश में तीन दिनों से अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। बीते 24 घंट में भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में ज्यादा बारिश हुई है।

मध्य प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट।
मध्य प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट।
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के चार जिलों में मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आएमडी के मुताबिक, अगले 24 घंटे में इंदौर, देवास, खरगोन और बड़वानी में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। इसके अलावा राज्य के 20 जिलों में मौसम विभाग ने मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।

इस जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के 20 जिलों विदिशा, सीहोर, रायसेन, भोपाल, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, उज्जैन, गुना, दतिया, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में मध्यम से भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, नीमच और मुरैना को छोड़कर पूरे राज्य में गरज चमक की घटनाएं हो सकती हैं।


राज्य में 3 दिनों से हो रही है बारिश

मध्य प्रदेश में तीन दिनों से अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। बीते 24 घंट में भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में ज्यादा बारिश हुई है। रीवा संभाग के जिलों में भी अच्छी बारिश हुई है। सबसे कम बारिश चंबल संभाग के जिलों में हुई है।

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। आईएमडी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के भीकनगांव में 10 सेंटमीटर वर्षा दर्ज की गई। पुष्पराज और उज्जैन में 9-9 सेंटीमीटर, देवास, खालवा एवं मालथौन में 8-8 सेंटीमीटर और कटनी, बैतूल, आमला और महेश्वर में 7-7 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia