किसानों के 'भारत बंद' का पंजाब-हरियाणा में असर, दुकानें बंद, बाजारों में सन्नाटा, रोडवेज बसें बंद होने से बढ़ी परेशानी

किसानों के 'भारत बंद' का असर सुबह 6 बजे से शाम चार बजे तक रहेगा। पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी इसका असर देखा गया क्योंकि दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एमएसपी समेत कई मागों को लेकर आज किसान संगठनों का भारत बंद है। भरत बंद का खास तौर पर पंजाब और हरियाणा में असर देखने को मिल रहा है। पंजाब में प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए पंजाब रोडवेज, पनबस और निजी सार्वजनिक परिवहन बस ऑपरेटरों के कर्मचारी आज हड़ताल पर है, जिससे पांच हजार से ज्यादा बसें सड़कों से नदारद हैं।

बंद के समर्थन में पंजाब में पेट्रोलियम डीलरों ने फिलिंग स्टेशन बंद कर दिए हैं। कई किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं को आप शासित पंजाब में कई स्थानों पर व्यापारियों से विरोध-प्रदर्शन के लिए अपनी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने के लिए कहते देखा गया।

भारत बंद के बीच किसान नेताओं ने कहा कि वे बंद के दौरान प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध करेंगे और टोल प्लाजा पर कब्जा कर लेंगे। पटियाला, लुधियाना, बठिंडा, मोगा, होशियारपुर, जालंधर और अन्य स्थानों से दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद होने की खबरें मिलीं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दोनों राज्यों में पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। हड़ताल के कारण राज्यभर में लोगों, विशेषकर महिलाओं को असुविधा का सामना करना पड़ा। कई यात्रियों ने कहा कि उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए टैक्सी लेनी पड़ी।

किसानों के 'भारत बंद' का असर सुबह 6 बजे से शाम चार बजे तक रहेगा। पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी इसका असर देखा गया क्योंकि दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia