अफगानिस्तान के हालात पर पीएम आवास पर अहम बैठक जारी, NSA अजित डोभाल भी मौजूद

सूत्रों का कहना है कि इस महत्वपूर्ण बैठक में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सकुशल वापसी के मुद्दे पर विचार-विमर्श हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी मसले पर वरिष्ठ मंत्रियों और अफसरों के साथ परामर्श करने के लिए यह बैठक बुलाई है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद उत्पन्न हुए हालात को लेकर प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (सीसीएस) की बेहद अहम मीटिंग चल रही है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल प्रमुख रूप से हिस्सा ले रहे हैं।

उच्चस्तरीय सूत्रों का कहना है कि इस महत्वपूर्ण बैठक में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सकुशल वापसी के मुद्दे पर विचार-विमर्श हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार हालात पर नजर रखे हुए हैं। अफगानिस्तान में फंसे हुए हर भारतीय को सकुशल स्वदेश लाने के लिए सरकार प्रयत्नशील है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर वरिष्ठ मंत्रियों और अफसरों के साथ परामर्श करने के लिए यह बैठक बुलाई है।


बता दें कि अफगानिस्तान के हालात को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय लगातार एक्शन मोड में है। अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए विशेष हेल्पलाइन भी जारी हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मंगलवार को विदेश मंत्रालय की ओर से 24 घंटे चलने वाले विशेष अफगानिस्तान सेल के नंबर भी जारी किए हैं।

वहीं, अफगानिस्तान के हालात और दुनिया की प्रतिक्रियाओं पर भी भारत पैनी नजर बनाए हुए है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में डर का माहौल है। दुनिया के कई देश अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से सुरक्षित वापस लाने में जुटे हैं। भारत ने भी कई विमानों के जरिये अब तक अपने कई नागरिकों को वहां से निकाला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;