भारत जोड़ो यात्रा पर कांग्रेस मुख्यालय में हुई अहम बैठक, तीन तरह के पद यात्री होंगे शामिल

बैठक के बाद दिग्विजय सिंह ने बताया कि देश में पहली बार इतना बड़ा जनसंपर्क अभियान होने जा रहा है। भारत जोड़ो यात्रा में 7 सितंबर को शाम 5 बजे कन्याकुमारी में एक पब्लिक रैली होगी, जिसमें राहुल गांधी रहेंगे। तमिल, केरल आदि के लोग शामिल होंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस मुख्यालय में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों पर चर्चा के लिए आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिवों, प्रभारी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्षों और राज्य समन्वयकों की अहम बैठक हुई, जिसमें यात्रा को लेकर आखिरी रूप रेखा तय की गई।

बैठक के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बताया कि देश में पहली बार इतना बड़ा जनसंपर्क अभियान होने जा रहा है। भारत जोड़ो यात्रा में 7 सितंबर को शाम 5 बजे कन्याकुमारी में एक पब्लिक रैली होगी, जिसमें राहुल गांधी रहेंगे। तमिल, केरला आदि के लोग शामिल होंगे।


दिग्विजय सिंह ने बताया कि इस यात्रा में तीन तरह के पद यात्री शामिल होंगे। 100 पद यात्री जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलेंगे। वहीं 100 ऐसे पद यात्री होंगे जिनके राज्यों से यात्रा नहीं गुजरेगी और 100 ऐसे यात्री होंगी जिनके राज्य से यह यात्रा निकलेगी। उन्होंने आगे कहा कि देश में सभी जगह 8 तारीख को सुबह 7 बजे हमारी पदयात्रा शुरू होगी, उसमें हर ब्लॉक में, हर असेम्बली सेग्रमेंट में 10 किलोमीटर की पदयात्रा करनी है। लक्ष्य हमारा यह है कि इन 5 महीनों में हर घर तक, हर परिवार तक हमारा जनसंपर्क हो और देश में मौजूदा हालातों को लोगों को बताएं।

दरअसल जिन राज्यों से पदयात्रा नहीं गुजरेगी, वहां की मिट्टी और वहां का पानी, वहां के पद यात्री लेकर आएंगे और उस मिट्टी को इस पद यात्रा में, जिन राज्यों से गुजर रहे हैं, जहां पर नाइट हॉल्ट होगा, वहां पर उस मिट्टी का प्रयोग और पानी का प्रयोग किया जाएगा, वहां पेड़ लगाए जाएंगे, ताकि हमेशा हमारी इस पदयात्रा की स्मृति उन इलाकों में रहे। साथ ही इस यात्रा में पीसीसी प्रेसीडेंट और सीएलपी लीडर्स को भी पदयात्रा में शामिल होना है और जिन परिवारों से वह जाकर मिलेंगे, उसकी जानकारी भी कंट्रोल और पीसीसी कंट्रोल में दी जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */