JDU की अहम बैठक आज, क्या नीतीश संभालेंगे पार्टी की कमान, ललन सिंह की राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से होगी विदाई?

माना जा रहा है कि पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार को JDU का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने का प्रस्‍ताव लाया जा सकता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार और जनता दल यूनाइटेड के लिए आज यानी शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है। शुक्रवार को JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक है। इस बैठक में संगठनात्मक बदलाव पर भी चर्चा होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार को JDU का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने का प्रस्‍ताव लाया जा सकता है।

बीते कई दिनों से चल रही चर्चा के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पार्टी नेतृत्व की कमान संभाल सकते हैं, मौजूदा जेडीयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के अपने पद से इस्तीफा देने की भी संभावना है। 

शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा, ‘‘कोई चिंता मत करिए, सब सामान्य है। साल में एक बार बैठक की परंपरा है, तो सामान्य है, ऐसा कुछ खास नहीं है।’’ 


गौरतलब है कि कल पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में आज कार्यकारिणी की बैठक के एजेंडा पर चर्चा हुई। जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव आएगा। राजनीतिक प्रस्ताव और आर्थिक प्रस्ताव में बीजेपी, मोदी सरकार और उसकी नीतियों पर हमला होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia