यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती का बड़ा ऐलान, बीएसपी अकेले उतरेगी मैदान में

मायावती ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि बीएसपी किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है और केंद्र को कृषि कानूनों को तत्काल वापस लेना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में जाति के आधार पर लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। साथ ही मायावती ने ऐलान किया कि प्रदेश में होने जा रहे त्रीस्तरीय पंचायत चुनाव में भी उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर लड़ेगी।

बीएसपी प्रमुख मायावती ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और ना ही किसी गठबंधन में शामिल होगी। साथ ही मायावती ने कहा कि आगामी पंचायत चुनाव में उनकी पार्टी अकेले अपने पर उतरेगी।

मायावती ने इस दौरान केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि बीएसपी किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है और केंद्र को कृषि कानूनों को तत्काल निरस्त करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है और जाति के आधार पर लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

अपने मार्गदर्शक स्वर्गीय कांशीराम की जयंती के मौके पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मायावती ने कहा कि उनकी विचारधारा पर चलकर ही कमजोर वर्ग के लोगों की स्थिति में बदलाव लाया जा सकता है। साथ ही कहा कि स्व कांशीराम ने उन्हें गरीबों के उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष जारी रखने के लिए प्रेरित किया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia