झारखंड के जामताड़ा में बड़ा रेल हादसा, कई यात्रियों पर चढ़ी ट्रेन, कई लोगों की मौत, मची चीख-पुकार

अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना के बाद उस पर सवार यात्री अफरा-तफरी में नीचे कूदने लगे। इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन पटरी पर गिरे यात्रियों के ऊपर से गुजर गई, जिससे कई यात्री ट्रेन के नीचे आ गए। अंग एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया है।

झारखंड के जामताड़ा में बड़ा रेल हादसा, कई यात्रियों पर चढ़ी ट्रेन, कई लोगों की मौत
झारखंड के जामताड़ा में बड़ा रेल हादसा, कई यात्रियों पर चढ़ी ट्रेन, कई लोगों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के जामताड़ा में बुधवार की शाम बड़ा हादसा हुआ है। जामताड़ा के कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन ने कई यात्रियों को कुचल दिया है। इस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन से कटकर 2 लोगों की मौत हो गई है। करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं।

जामताड़ा के एसडीएम अनंत कुमार ने कहा कि दो शव बरामद किये गए हैं। हमने रेलवे से एक हेल्पलाइन नंबर शुरू करने का अनुरोध किया है। जांच के बाद घटना के कारण का पता चलेगा। जामताड़ा के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कुछ मौतों की सूचना मिली है। मौतों की सही संख्या की पुष्टि बाद में की जाएगी। मेडिकल टीमें और एंबुलेंस मौके पर पहुंच रही हैं।


रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि अंग एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की सूचना के बाद उस पर सवार यात्री अफरा-तफरी में नीचे कूदने लगे। इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन पटरी पर गिरे यात्रियों के ऊपर से गुजर गई, जिससे कई यात्री ट्रेन के नीचे आ गए। अंग एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया है।

पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने कहा कि ट्रैक पर चल रहे दो व्यक्ति विद्यासागर कासितार से गुजर रही ट्रेन संख्या 12254 से कम से कम 2 किमी दूर ट्रेन की चपेट में आ गए। आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है। फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है। मृतक यात्री नहीं थे, ट्रैक पर चल रहे थे। मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय JAG समिति का गठन किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia