यूपी पुलिस गजब है! कार चलाते हुए नहीं पहना ‘हेलमेट’ तो काट दिया 1 हजार रुपये का चालान 

अलीगढ़ के एसपी सामने आए और उन्होंने इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि ई-चालान से बचने के लिए लोग नंबर प्लेट बदल दे रहे हैं। इससे कार का चालान हेलमेट में हो गया है। गलत नंबर प्लेट का अभियान चल रहा है, जिसमें 5,000 रुपये जुर्माना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश पुलिस अपने नाए कारनामे को लेकर सुर्खियों में है। ताजा मामला अलीगढ़ का है। अलीगढ़ में ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट नहीं पहनने की वजह से एक कार चालक का 1000 रुपये का चालान काट दिया। इस मामले के सामने आने के बाद अलीगढ़ की ट्रैफिक पुलिस सुर्खियों में है। आलम यह है कि इस पर अलीगढ़ के एसपी तक को साफाई देने पड़ी है।

खबर जब मीडिया की सुर्खियां बनी तो अलीगढ़ के एसपी सामने आए और उन्होंने इस पर सफाई दी। उन्होंने बताया कि आखिर ऐसा कैसे हो गया। एसपी ने कहा, “ई-चालान से बचने के लिए लोग नंबर प्लेट बदल दे रहे हैं। इससे कार का चालान हेलमेट में हो गया है। गलत नंबर प्लेट का अभियान चल रहा है, जिसमें 5,000 रुपये जुर्माना है।''

हेलमेट नहीं पहनने पर चार पहिया वाहन के ड्रावर पर जुर्माना लगाने का देश में यह कोई नया मामला नहीं है। अभी कुछ दिन पहले ही ओडिशा के गंजम जिले ऐसा मामला सामने आया था। यहां एक ट्रक ड्राइवर का बिना हेलमेट वाहन चलाने के लिए 1,000 रुपये का चालान काट दिया गया। ट्रक चालक प्रमोद कुमार ओडिशा परिवहन विभाग के दफ्तर अपने वाहन का परमिट रिन्यू करने पहुंचे थे। जहां उन्हें पता चला कि उनके वाहन OR-07W/4593 का हजार रुपये का चालान पेंडिंग है। यह जानकर प्रमोद हैरान रह गए। क्योंकि चालान ड्राइविंग के दौरान हेलमेट ना पहनने के लिए काटा गया था। यह घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया था।

जब ट्रक ड्राइवर प्रमोद ने अधिकारियों को बताई कि वह ट्रक चला रहे थे जिस समय उनका चालान काटा गया, लेकिन अधिकारियों ने प्रमोद की बात मानने मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद मजबूरन प्रमोद को परमिट रिन्यू के लिए ‘बिना हेलमेट के ड्राइविंग’ का चालान भरना पड़ा। इसके बाद ही उनका परमिट रिन्यू हो सका।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Apr 2021, 9:11 AM
लोकप्रिय