पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में बताया, कब तक देश को मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन और क्या होगी कीमत!

पीएम नोदी ने बैठक में कहा कि फिलहाल 8 ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में हैं। ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर मिलेगी, वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक हुई। सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि आखिर कब तक कोरोना वैक्सीन देश में उपलब्ध हो जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ हफ्तों में देश में वैक्सीन आने की उम्मीद है। इस दौरान पीएम ने यह भी संकेत दिया कि वैक्सीन पहले बुजुर्गों, कोरोना वॉरियर्स को दी जा सकती है।

पीएम नोदी ने बैठक में कहा, “फिलहाल 8 ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में हैं। ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर मिलेगी, वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा। हमारा देश एक खास सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचाने पर ट्रैकिंग करेगा।”


पीएम मोदी ने बैठक में यह भी बताया कि केंद्र सरकार बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकारों की मदद से लोगों तक पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने एक नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप बनाया है, जिसकी सिफारिश के मुताबिक, ही काम होगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कीमत क्या होगी, इसपर केंद्र और राज्य मिलकर फैसला लेंगे। कीमत पर फैसला लोगों को देखते हुए किया जाएगा और राज्य की इसमें सहभागिता होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia